Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs NZ 2nd T20I: दूसरे टी20 मैच में 90 रन पर सिमटी न्यूजीलैंड की टीम, 7 विकेट से पाकिस्तान ने दर्ज की जीत

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम 18.1 ओवर में 90 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान ने तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने तीन विकेट लिए। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दोबारा वापसी करने वाले मोहम्मद आमिर को दो विकेट मिला। पहला टी20 मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 20 Apr 2024 11:55 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 मैच में 7 विकेट से हराया। फोटो- PCB

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय बारिश की भेंट चढ़ने के बाद रावलपिंडी में पाकिस्तान की घातक गेंदबाजी देखने को मिली। दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों के आगे न्यूजीलैंड के बल्लेबाज बेबस नजर आए। पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम 18.1 ओवर में 90 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान ने तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। संन्यास से वापस राष्ट्रीय टीम में आए मोहम्मद आमिर ने टिम रॉबिन्सन को चार के स्कोर पर आउट कर दमदार वापसी। शाहीन शाह अफरीदी ने सीफर्ट को 12 के स्कोर पर आउट किया। इसके बाद आमिर ने फॉक्सक्रॉफ्ट को आउट कर दूसरी सफलता हासिल की। चैपमैन ने 19 रन बनाए।

सात खिलाड़ी नहीं पहुंचे दहाई के आंकड़े तक

नीशाम 1 रन बनाकर अबरार अहमद का शिकार बने। मैककोन्ची ने 15 रन बनाए। न्यूजीलैंड के सात बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं पहुंच पाए। जबकि टीम का कोई भी बल्लेबाज 20 का स्कोर तक नहीं छू पाया। चैपमैन ने सर्वाधिक 19 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से अफरीदी ने 3.1 ओवर में 13 रन देकर तीन विकेट चटकाए। आमिर, अबरार अहमद और शादाब खान को दो-दो विकेट मिले।

Ace pacers led the charge in the Powerplay ☄️#PAKvNZ | #AaTenuMatchDikhawan pic.twitter.com/XITH4G4cjB— Pakistan Cricket (@TheRealPCB) April 20, 2024

यह भी पढ़ें- SRH ने टी20 क्रिकेट में रचा नया इतिहास, तोड़ा 7 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड; बना दिया पावरप्ले का सबसे बड़ा स्कोर

रिजवान ने खेली नाबाद 45 रन की पारी

न्यूजीलैंड के 91 रन का लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत भी खराब रही। 4 के स्कोर पर टीम ने सईम अय्यूब आउट हो गए। कप्तान बाबर आजम 14 रन बनाकर ब्रेसवेल का शिकार बने। विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 34 गेंद पर 45 रन की नाबाद पारी खेली। उस्मान खान ने 7 रन का योगदान दिया। इरफान खान ने नाबाद 18 रन बनाए। तीन न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ें- DC vs SRH: '4 4 6 4 6 6...' Jake Fraser McGurk ने बिगाड़ी वॉशिंगटन सुंदर की लाइन लेंथ, 15 गेंद पर जड़ी सीजन की सबसे तेज फिफ्टी