Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs NZ 5th ODI: 48 घंटों में पाकिस्तान के लिए सब कुछ बदला, कीवी टीम ने धोया, नंबर-1 का ताज भी छीन गया

PAK vs NZ 5th ODI Match Report। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच कराची में खेली गई पांच मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 47 रन से रौंदा।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 08 May 2023 08:57 AM (IST)
Hero Image
PAK vs NZ 5th ODI Match Report

 नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। PAK vs NZ 5th ODI Match Report। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ ODI Series) के बीच कराची में खेली गई पांच मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो कि सही साबित हुआ। मैच में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम 50 ओवर से पहले ही 299 पर ऑलआउट हुई।

कीवी टीम की तरफ से विल यंग ने 87 रनों की तूफानी पारी और टॉस लाथम ने अर्धशतकीय पारी खेल पाकिस्तान टीम को 300 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में पाकिस्तान टीम 46.1 ओवर में ही 252 रन पर सिमट गई और इस तरह आखिरी वनडे मैच को 47 रन से जीतकर न्यूजीलैंड टीम ने अपनी लाज बचाई और ये सीरीज पाकिस्तान ने 4-1 से अपने नाम की।

PAK vs NZ 5th ODI Match Highlights: न्यूजीलैंड टीम की तरफ से चमके विल यंग

दरअसल, पांचवें वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई न्यूजीलैंड टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज विल यंग ने 91 गेंदों पर 84 रनों की आतिशी पारी खेली, जिसमें कुल 8 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। वहीं, टॉस ब्लंडेल सिर्फ 15 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

टीम की तरफ से विल यंग के अलावा टॉम लैथम ने 58 गेंदों पर 59 रनों की पारी खेली, जिसमें कुल 5 चौके शामिल रहे। वहीं, पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अपरीदी ने 3 विकेट चटकाए, जबकि शादाब खान और उसामा मिर को 2-2 सफलता मिली। हारिस रऊफ और मोहम्मद वासिम को 1-1 विकेट मिला। 

PAK vs NZ: इफ्तिखार अहमद की तूफानी पारी गई बेकार

300 रन का पीछा करते हुए पाकिस्तान टीम की तरफ से इफ्तिखार अहमद अंत तक लड़ते रहे। उन्होंने 72 गेंदों पर 94 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें कुल 8 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। हालांकि, उनकी पारी टीम को सीरीज में न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप नहीं दिला सकी। पाकिस्तान की तरफ से शान मसूद 7 रन पर आउट हुए, तो मैच में कप्तान बाबर आजम का बल्ला भी खामोश रहा।

बाबर मात्र 1 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, कीवी टीम की तरफ से हेनरी शिल्पे और रचिन रविंद्र को 3-3 सफलता मिली और एडम मिलन, मैट हेनरी और ईश सोढ़ी को 1-1 सफलता मिली। कीवी टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी पांचवें वनडे में शानदार रही। इस तरह पाकिस्तान टीम 46.1 ओवर में 252 पर ढेर हो गई और न्यूजीलैंड ने पांचवां वनडे 47 रन से जीता।

ODI Ranking Pakistan: पांचवें मैच में मिली हार के बाद पाकिस्तान से छिनी बादशाहत

बता दें कि पांचवें वनडे में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद पाकिस्तान टीम को नुकसान हुआ। भले ही पाकिस्तान ने सीरीज 4-1 से जीत ली हो, लेकिन वनडे रैकिंग में पाकिस्तान टीम पहले स्थान से तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। ऑस्ट्रेलिया ने 113 रेटिंग के साथ पहले स्थान पर फिर से कब्जा कर लिया है। दूसरे स्थान पर भारतीय टीम कुल 114 ही रेटिंह के साथ मौजूद है। पाकिस्तान तीसरे पायदान पर 111 रेटिंग के साथ काबिज हैं।