Move to Jagran APP

PAK vs WI: पाकिस्तान की घातक गेंदबाजी के आगे ढेर हुए वेस्टइंडीज चैंपियंस, नहीं चला क्रिस गेल का बल्ला; 29 रन से मिली शिकस्त

वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स लीग 2024 के चौथे मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 194 रन का स्कोर बनाया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 165 रन ही बना पाई और उसे 29 रन से हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान की तरफ से तनवीर और अफरीदी ने घातक गेंदबाजी की।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Fri, 05 Jul 2024 09:27 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2024 09:27 AM (IST)
पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 29 रन से हराया। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स लीग 2024 के चौथे मैच में पाकिस्तान चैंपियंस ने वेस्टइंडीज चैंपियंस को 29 रन से धूल चटा दी। शोएब मलिक की अर्धशतकीय पारी के बाद शाहिद अफरीदी और सोहेल तनवीर की घातक गेदबाजी के आगे वेस्टइंडीज की पारी बिखर गई। वेस्टइंडीज चैंपियंस के कप्तान क्रिस गेल का बल्ला नहीं चला, हालांकि ड्वेन स्मिथ ने अर्दशतकीय पारी खेली।

पाकिस्तान चैंपियंस टीम के कप्तान यूनिस खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 194 रन का स्कोर बनाया। पाकिस्तान की तरफ से मध्यक्रम के बल्लेबाज शोएब मलिक ने 41 गेंद पर 54 रन की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान मलिक ने एक छक्का और 5 चौके लगाए। इसके अलावा सरजील खान ने 35 रन, शान मसूद 22 रन और आमेर यामीन ने नाबाद 29 रन की पारी खेली।

एश्ले नर्स को मिले तीन विकेट

सलामी बल्लेबाजी कामरान अकमल ने 5 रन जबकि कप्तान यूनिस खान ने मात्र 2 रन का योगदान दिया। शाहिद अफरीदी 10 गेंद पर 16 रन बनाकर आउट हुए। वेस्टइंडीज चैंपियंस की तरफ से एश्ले नर्स ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए।

ड्वेन स्मिथ ने खेली अर्धशतकीय पारी

पाकिस्तान के 194 रन के लक्ष्य का पीछा करते समय वेस्टइंडीज की पारी पाक की घातक गेंदबाजी के आगे बिखर गई। 20 ओवर में 9 विकेट पर 165 रन ही बना पाई और उसे 29 रन से हार का सामना करना पड़ा। ड्वेन स्मिथ ने 46 गेंद पर 2 छक्के और 8 चौकों की मदद से 65 रन की पारी खेली। कप्तान क्रिस गेल इस मैच में सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए। जोनाथन कार्टर ने 34 रन का योगदान दिया।

तनवीर और अफरीदी की घातक गेंदबाजी

सोहेल तनवीर ने 4 ओवर में 14 रन देकर 4 विकेट लिए, जबकि अफरीदी ने 4 ओवर में 41 रन देकर 3 विकेट झटके। वहाब रियाज ने 3 ओवर में 18 रन देकर 2 सफलता हासिल की। पाकिस्तान की ये लगातार दूसरी जीत थी और 2 मैचों में अब 4 अंक के साथ ये टीम प्वाइंट्स में पहले नंबर पर पहुंच गई है।

यह भी पढे़ं- विश्व चैंपियन टीम ने गाया वंदे मातरम गाना, फैंस ने भी मिलाए सुर; रोंगटे खड़े कर देने वाला Video हुआ वायरल

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड चैंपियन बेटे को देखने को बीमार मां ने डॉक्टर का अपॉइंटमेंट किया कैंसिल, Rohit Sharma का माथा चूमकर ली बलैया


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.