Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बाबर-रिजवान ने बल्ले से जमाया रंग, शादाब खान की फिरकी का चला जादू, पाकिस्तान ने किया अफगानिस्तान का सूपड़ा साफ

पाकिस्तान ने एकतरफा मुकाबले में अफगानिस्तान को 59 रन से हराते हुए वनडे सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया। पाकिस्तान से मिले 269 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की पूरी टीम महज 209 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस जीत के साथ ही बाबर आजम एंड कंपनी विश्व की नंबर एक टीम भी बन गई है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sat, 26 Aug 2023 11:58 PM (IST)
Hero Image
PAK vs AFG: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को तीसरे वनडे में 59 रन से हराया।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क PAK vs AFG 3rd ODI: पाकिस्तान ने एकतरफा मुकाबले में अफगानिस्तान को 59 रन से हराते हुए वनडे सीरीज को 3-0 से अपने नाम किया। पाकिस्तान से मिले 269 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की पूरी टीम महज 209 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस जीत के साथ ही बाबर आजम एंड कंपनी विश्व की नंबर एक टीम भी बन गई है।

अफगानिस्तान के बल्लेबाजों का निकला दम

269 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पिछले मैच के स्टार बल्लेबाज गुरबाज सिर्फ 5 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद इब्राहिम जदरबान बिना खाता खोले फहीम अशरफ का शिकार बने। इसके बाद टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए और कोई भी बल्लेबाज टिककर साझेदारी नहीं जमा सका।

Pakistan get a huge boost ahead of #CWC23 💪https://t.co/ZTPebG5f2I— ICC (@ICC) August 26, 2023

मुजीब उर रहमान ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों पर 64 रन कूटे। मुजीब ने अफगानिस्तान की ओर से वनडे क्रिकेट की सबसे तेज फिफ्टी भी जमाई। मुजीब ने अपने पचास रन पूरे करने के लिए महज 26 गेंदें खेलीं। हालांकि, उनको दूसरे छोर से किसी भी बैटर का साथ नहीं मिल सका।

पाकिस्तान के गेंदबाजों ने जमाया रंग

पाकिस्तान के गेंदबाजों का प्रदर्शन तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में बेहद शानदार रहा। शाहीन शाह अफरीदी ने महज 31 रन खर्च करते हुए 2 विकेट अपने नाम किए। वहीं, शादाब खान ने 42 रन देते हुए तीन विकेट चटकाए। वहीं, मोहम्मद नवाज की झोली में भी दो विकेट आए। पाकिस्तान से मिले 269 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की पूरी टीम 209 रन बनाकर ढेर हो गई।

बल्लेबाजी में बाबर-रिजवान ने ठोका अर्धशतक

इससे पहले, बल्लेबाजी में कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने शानदार प्रदर्शन किया। बाबर ने 60 रन की दमदार पारी खेली, तो रिजवान ने 67 रन का योगदान दिया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए मिलकर शतकीय साझेदारी निभाई, जिसके चलते टीम स्कोर बोर्ड पर 8 विकेट खोकर 268 रन लगाने में सफल रही। आगा सुल्तान ने भी 31 गेंदों में नाबाद 38 रन कूटे।