Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK W vs SL W: स्पिनर्स के आगे चरमराई श्रीलंका की बल्लेबाजी, रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने 31 रन से मारी बाजी

आईसीसी विमेंस टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 31 रन से हराया दिया। 116 रन का सफल बचाव करने में पाकिस्तान के स्पिनर्स ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कप्तान फातिमा सना के ऑलराउंड प्रदर्शन से पाकिस्तान ने रोमांचक मुकाबले में एकतरफा जीत दर्ज की। श्रीलंकाई टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 85 रन ही बना सकी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 03 Oct 2024 11:43 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान ने श्रीलंका को 31 रन से हराया। फोटो- ICC

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान ने गुरुवार को आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने पहले मैच में श्रीलंका पर 31 रन की शानदार जीत दर्ज की। कप्तान फातिमा सना ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में 116 रन का बचाव करने में मदद की। फातिमा ने पाकिस्तान के लिए सर्वाधिक 30 रन बनाए और दो महत्वपूर्ण विकेट किए।

ग्रुप-ए में शामिल पाकिस्तान का सामना श्रीलंका से हुआ। दोनों ने अपने अभियान की शुरुआत के लिए बेजोड़ कोशिश की, लेकिन बाजी पाकिस्तान टीम ने मारी। श्रीलंकाई गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के आगे पाकिस्तान का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फेल रहा। हालांकि, कप्तान फातिमा सना ने संघर्ष करते हुए कप्तानी पारी खेली और टीम को एक सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाया।

कप्तान फातिमा की कप्तानी पारी

फातिमा ने 20 गेंद पर 30 रन बनाए। निदा डार ने 23 रन की पारी खेली। श्रीलंका की तरफ से प्रबोधनी, सुगंधिका कुमारी और कप्तान चमारी अटापट्टू ने तीन-तीन विकेट लिए। पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 116 रन बनाकर सिमट गई।

स्पिन के आगे चरमराई श्रीलंका की बल्लेबाजी

मामूली सा दिख रहे लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत खराब रही। कप्तान चमारी अटापट्टू मात्र 6 रन बनाकर आउट हो गईं। फातिमा सना ने उन्हें पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद एक के बाद एक श्रीलंका ने विकेट गंवाए। विशमी गुणरत्ने (20) और नीलाक्षी डी सिल्वा (22) के अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सका और श्रीलंका टीम 20 ओवर में 85 रन ही बना सकी।

पाकिस्तान की अनुभवी स्पिनर सादिया इकबाल ने तीन विकेट लिए और फातिमा, ओमैमा सोहेल और नशरा संधू ने दो-दो विकेट लेकर पाकिस्तान को शानदार जीत दिलाई। निदा डार के कप्तानी छोड़ने के बाद फतिमा सना को पाकिस्तान टीम का कप्तान बनाया गया है।

यह भी पढे़ं- IND W vs NZ W: विजयी शुरुआत करने उतरेगी हरमनप्रीत की टीम, न्यूजीलैंड से होगा सामना

यह भी पढे़ं- BAN W vs SCO W: बांग्लादेश ने जीत के साथ किया आगाज, महिला टी20 वर्ल्ड कप में स्कॉटलैंड को 16 रन से रौंदा