Move to Jagran APP

Pro Kabaddi 10: यू मुम्बा ने हरियाणा स्टीलर्स के जबड़े से छीनी जीत, तमिल थलाइवाज ने यूपी योद्धाज को हराया

प्रो कबड्डी लीग के दोनों ही मुकाबले बेहद रोमांच रहे। 65वें मुकाबले में यूपी योद्धाज को तमिल थलाइवाज के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। तमिल तलाइवाज ने यूपी योद्धाज को 46-27 से हराया। 7 मैच लगातार हारने के बाद तमिल को यह पहली जीत नसीब हुई है। वहीं यूपी योद्धाज लगातार चौथा मैच हार गई है। 66वें मैच टाई रहा।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 10 Jan 2024 11:33 PM (IST)
Hero Image
प्रो कबड्डी लीग सीजन 10 में खेले गए दो मुकाबले। फोटो- ट्वीटर

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। प्रो कबड्डी के 10वें सीजन में बुधवार को दो मैच खेले गए। 10वें सीजन के 65वें मुकाबले में यूपी योद्धाज और तमिल थलाइवाज का सामना हुआ। वहीं, 66वें मुकाबले में यू मुम्बा और हरियाणा स्टीलर्स के बीच खेला गया। यह लीग के छठे पड़ाव का आखिरी मैच था।

प्रो कबड्डी लीग के दोनों ही मुकाबले बेहद रोमांच रहे। 65वें मुकाबले में यूपी योद्धाज को तमिल थलाइवाज के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। तमिल तलाइवाज ने यूपी योद्धाज को 46-27 से हराया। 7 मैच लगातार हारने के बाद तमिल को यह पहली जीत नसीब हुई है। वहीं, यूपी योद्धाज लगातार चौथा मैच हार गई है।

तमिल थलाइवाज को नसीब हुई जीत

शुरुआती 15 मिनट का खेल में तमिल थलाइवाज ने यूपी योद्धाज पर 8 पॉइंट्स की बढ़त बनाई हुई थी। नरेंद्र ने सबसे अधिक पॉइंट हासिल किए थे। पहले हाफ का स्कोर 11-19 रहा। फर्स्ट हाफ में तमिल थलाइवाज के रेडर नरेंद्र ने सबसे अधिक 10 पॉइंट हासिल किए थे। दूसरे हाफ में भी तमिल थलाइवाज ने बेहतरीन खेल दिखाया।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: दिनेश कार्तिक की हुई इंग्लैंड टीम में एंट्री, भारत के खिलाफ इस रोल में आएंगे नजर

टाई रहा दूसरा मैच

वहीं, 66वें मैच यू मुम्बा और हरियाणा स्टीलर्स एक दूसरे के आमने-सामने हुए। यह लीग के छठे पड़ाव का आखिरी मैच था। बेहद रोमांचक मुकाबला टाई पर समाप्त हुआ। पहले हाफ के बाद हरियाणा स्टीलर्स ने यू मुम्बा पर 3 पॉइंट की बढ़त बनाई हुई थी।

दोनों टीमों के बीच हुई जबरदस्त भिड़ंत

दूसरे हाफ में यह बढ़त 7 पॉइंट तक चली गई थी, लेकिन फिर यू मुम्बा ने जबरदस्त वापसी की। 22वें मिनट में स्कोर 43-39 हो गया। आखिर में मोहम्मद जफर दानिश ने 2 पॉइंट हासिल कर यू मुम्बा का स्कोर 41 कर दिया। आखिरी मिनट में सोमबीर की रेड से हरियाणा स्टीलर्स ऑलआउट हो गई और मैच 44-44 पर समाप्त हुआ।

यह भी पढ़ें- संयुक्त चैंपियन बनीं भारत और साउथ अफ्रीका अंडर-19 टीम, बारिश के चलते नहीं फेंकी जा सकी एक भी गेंद