Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PSL 2024: साहिबजादा फरहान पर भारी पड़ी ख्वाजा नफे की तूफानी पारी, क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने लाहौर कलंदर्स के खिलाफ दर्ज की धमाकेदार जीत

लाहौर से मिले 188 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी क्वेटा ग्लैडिएटर्स की शुरुआत शानदार रही। जेसन रॉय और सऊद शकील ने टीम को दमदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए महज 6.5 ओवर में 69 रन बटोरे। इसके बाद ख्वाजा नफे ने मोर्चा संभाला और जमकर चौके-छक्कों की बरसात की। ख्वाजा ने 31 गेंदों पर नाबाद 60 रन कूटे।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 20 Feb 2024 10:43 AM (IST)
Hero Image
PSL 2024: क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने लाहौर कलंदर्स को हराया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान सुपर लीग 2024 के चौथे मुकाबले में क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने लाहौर कलंदर्स को 5 विकेट से शिकस्त दी। लाहौर से मिले 188 रन के लक्ष्य को ग्लैडिएटर्स ने 5 गेंद शेष रहते हुए हासिल किया। टीम की ओर से ख्वाजा नफे ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए महज 31 गेंदों पर 193 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए नाबाद 60 रन कूटे।

ख्वाजा-शकील ने खेली आतिशी पारी

लाहौर से मिले 188 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी क्वेटा ग्लैडिएटर्स की शुरुआत शानदार रही। जेसन रॉय और सऊद शकील ने टीम को दमदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए महज 6.5 ओवर में 69 रन बटोरे। शकील 23 गेंदों पर 40 रन बनाने के बाद पवेलियन लौटे, तो रॉय 24 रन बनाने के बाद सिकंदर रजा का शिकार बने। इसके बाद ख्वाजा नफे ने मोर्चा संभाला और जमकर चौके-छक्कों की बरसात की।

ख्वाजा ने 31 गेंदों का सामना करते हुए 60 रन की तेज तर्रार पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान ख्वाजा ने 4 चौके और तीन गगनचुंबी छक्के जमाए और टीम को जीत दिलाकर लौटे। रदरफोर्ड ने 12 गेंदों पर 14 रन जड़े, तो अकील हुसैन 9 गेंदों पर 9 रन बनाकर नाबाद रहे।

यह भी पढ़ेंMS Dhoni की वजह से बर्बाद हुआ Manoj Tiwari का इंटरनेशनल करियर? पूर्व क्रिकेटर ने माही से पूछा बड़ा सवाल, बोले- मुझमें भी कोहली-रोहित...

फरहान ने खेली धांसू पारी

इससे पहले लाहौर कलंदर्स की ओर से साहिबजादा फरहान ने बल्ले से खूब धमाल मचाया। फरहान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 43 गेंदों पर 62 रन कूटे। फरहान ने अपनी इस पारी के दौरान 6 चौके और तीन सिक्स जमाए।

फरहान के अलावा टीम की ओर से जहांदाद खान ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 17 गेंदों पर 45 रन ठोके। जहांदाद ने 264 के स्ट्राइक रेट से तबाही मचाते हुए 3 चौके और चार गगनचुंबी छक्के लगाए, जिसकी बदौलत लाहौर की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 187 रन लगाने में सफल रही।