Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TNPL 2024: R Ashwin ने विनिंग सिक्स जड़कर डिंडीगुल ड्रैगन्स को दिलाई पहली खिताबी जीत, टीएनपीएल को मिला नया चैंपियन

TNPL 2024 Final तमिलनाडु प्रीमियर लीग को नया चैंपियन मिल गया है। टीएनपीएल 2024 के फाइनल मैच में आर अश्विन की कप्तानी वाली डिंडीगुल ड्रैगन्स ने लाइका कोवाई किंग्स को 6 विकेट से मात दी। इस जीत के साथ ही 8 साल में पहली बार डिंडीगुल ड्रैगन्स ने पहली बार TNPL का खिताब जीता। अश्विन को मैच के बाद प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 05 Aug 2024 10:19 AM (IST)
Hero Image
R Ashwin की कप्तानी में डिंडिगुल ड्रैगन्स ने जीता TNPL 2024 का खिताब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। TNPL 2024 Winner। आर अश्विन की कप्तानी वाली डिंडिगुल ड्रैगन्स ने 6 विकेट की जीत के साथ अपने पहले तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) का खिताब जीता। रविवार (4 अगस्त) को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में TNPL 2024 के फाइनल मैच में डिफेंडिंग चैंपियंस लाइका कोवाई किंग्स के खिलाफ उन्होंने जीत हासिल की।

R Ashwin की कप्तानी में डिंडिगुल ड्रैगन्स ने जीता TNPL 2024 का खिताब

दरअसल, डिंडिगुल ड्रैगन्स ने फाइनल मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए लाइका कोवाई किंग्स निर्धारित 20 ओवरों में 129/7 बना सकी। इसके बाद कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने 46 गेंदों में 52 रन बनाकर ड्रैगन्स को फाइनल में 10 गेंद बाकी रहते हुए जीत दिलाई। बाबा इंद्रजीथ (35 गेंदों में 32 रन) और शरथ कुमार (15 गेंदों में नाबाद 27 रन) ने भी बल्ले से अहम योगदान दिया।

वहीं, लाइका कोवाई किंग्स की तरफ से गौथम तमराई कन्नन, मणिमरण सिद्धार्थ, वलियप्पन युधीस्वरन और कप्तान शाहरुख खान को 1-1 विकेट मिला।

यह भी पढ़ें: Ravichandran Ashwin का एंग्री लुक देखा क्या? डगआउट में बैठकर दे डाली धमकी! VIDEO से सामने आया मामला

इससे पहले बैटिंग करते हुए लायका कोवई किंग्स की शुरुआत अच्छी रही। सुरेश कुमार ने 9 गेंदों पर 11 रन बनाए। लाइका कोवाई किंग्स ने 51 रन के स्कोर तक अपने 4 विकेट गंवा दिए थे, जिसमें साई सुदर्शन का भी विकेट शामिल था। साई ने 14 गेंद पर सिर्फ14 रन ही बनाए। राम अरविंद ने सबसे ज्यादा 27 रन और अतीक उर रहमान ने 25 रन की पारी खेली, जबकि कप्तान शाहरुख खान महज 3 रन बनाकर आउट हुए।

बता दें कि TNPL, जो तमिल नाडु क्रिकेट एसोसिएशन (TNCA) का आयोजन साल 2016 से किया जा रहा है। साल 2020 COVID-19 महामारी के कारण लीग रद्द कर दी गई थी। इसके अलावा हर साल इस लीग का आयोजन होता है और इस बार अश्विन की कप्तानी वाली डिंडिगुल ड्रैगन्स के रूप में टीएनपीएल को नया चैंपियन मिल गया।