Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IVPL: नमन ने बल्ले से गदर मचाते हुए जड़ा तूफानी शतक, सहवाग की टीम पर भारी पड़े परेरा के धुरंधर; 8 विकेट से दी करारी शिकस्त

मुंबई चैंपियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान वीरेंद्र सहवाग और फिल मस्टर्ड की आतिशी शुरुआत की। दोनों पहले विकेट के लिए 9 ओवर में 88 रन साझेदारी की। हालांकि राजस्थान लीजेंड्स की ओर से अभिषेक झुनझुनवाला ने टीम की शानदार वापसी कराई। पहले विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे मस्टर्ड को पवेलियन भेजा और 2 ओवर के भीतर ही वीरेंद्र सहवाग को भी आउट कर दिया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 01 Mar 2024 08:37 PM (IST)
Hero Image
नमन की शतकीय पारी से जीता राजस्थान लीजेंड्स।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग (IVPL) के 14वें मुकाबले में राजस्थान लीजेंड्स ने मुंबई चैंपियंस को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। राजस्थान के सलामी बल्लेबाज नमन शर्मा ने 61 गेंद पर नाबाद 148 रन की पारी खेली। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट के नुकसान पर 224 रन बनाए थे। राजस्थान ने दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

मुंबई चैंपियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान वीरेंद्र सहवाग और फिल मस्टर्ड की आतिशी शुरुआत की। दोनों पहले विकेट के लिए 9 ओवर में 88 रन साझेदारी की। हालांकि, राजस्थान लीजेंड्स की ओर से अभिषेक झुनझुनवाला ने टीम की शानदार वापसी कराई। पहले विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे मस्टर्ड को पवेलियन भेजा और 2 ओवर के भीतर ही वीरेंद्र सहवाग को भी आउट कर दिया।

पीटर ट्रेगो ने 28 गेंद पर खेली तूफानी पारी

दोनों सलामी बल्लेबाजों के पवेलियन लौट जाने के बाद मुंबई चैंपियंस की टीम की तरफ से पीटर ट्रेगो ने 9 चौके और 5 छक्के की मदद से 28 गेंद पर 77 रन की बेहतरीन पारी खेली। रजत सिंह ने भी अंत में आकर अपने हाथ खोलते हुए 23 गेंद पर 47 रन जड़ दिए। इसके चलते मुंबई पहले बल्लेबाजी करते हुए 224/3 रन बनाने में कामयाब रही थी।

यह भी पढ़ें- नीदलैंड्स के बल्लेबाजों ने टी20 में मचाई तबाही, बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड; पुराना हो गया संजू-दीपक का रचा कीर्तिमान

परेरा और नमन के बीच हुई नाबाद साझेदारी

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान लीजेंड्स के सलामी बल्लेबाज नमन शर्मा और सतीश जैन ने भी टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। नमन शर्मा जहां छक्के-चौके उड़ा रहे थे तो वहीं, सतीश जैन भी उनका बखूबी साथ निभा रहे थे। 9वें ओवर में जाकर मुंबई चैंपियंस को सतीश जैन के रूप में पहली सफलता मिली थी। जबकि अगले ही ओवर में उन्होंने एस प्रसन्ना का विकेट भी गंवा दिया।

पांच गेंद पहले मिली सफलता

एक के बाद एक दो जल्दी विकेट गंवाने के बाद भी नमन शर्मा का बल्ला नहीं रुका। उन्होंने एंजेलो परेरा के साथ मिलकर नाबाद 144 रन की मैच जिताऊ साझेदारी की। परेरा ने भी नमन का साथ देते हुए विस्फोटक बल्लेबाजी की और अपनी पारी में 5 चौके और 5 छक्के लगाए। दोनों ने मिलकर पांच गेंद पहले ही मैच समाप्त कर दिया।

यह भी पढे़ं- AFG vs IRE Only Test: एकमात्र टेस्ट में चमके Mark Adair, आयरलैंड ने जीता अपना पहला टेस्ट; अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया