Move to Jagran APP

भारतीय टीम में डेब्‍यू के लिए जोर-जोर से दस्‍तक दे रहा यह ओपनर, Ranji Trophy में ठोका दोहरा शतक

रणजी ट्रॉफी में साई सुदर्शन ने दोहरा शतक ठोका। पहले दिन स्‍टंप तक वह 259 गेंदों पर 202 रन बनाकर नाबाद हैं। प्रथम श्रेणी में यह उनका पहला दोहरा शतक है। उन्‍होंने वॉशिंगटन सुंदर का भी भरपूर साथ मिला। सुंदर 170 गेंदों पर 96 रन बनाकर नाबाद है। सुदर्शन बीते काफी समय से शानदार फॉर्म में हैं और भारतीय टीम में डेब्‍यू के लिए दस्‍तक दे रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Fri, 18 Oct 2024 06:34 PM (IST)
Hero Image
साई सुदर्शन 202 रन बनाकर नाबाद हैं। इमेज- बीसीसीआई

 जागरण संवाददाता, नई दिल्ली: साई सुदर्शन के दोहरे शतक (202) और वॉशिंगटन सुंदर के 96 रनों की अविजित पारी के दम पर तमिलनाडु टीम रणजी ट्रॉफी के इलाइट डी ग्रुप के मुकाबले में दिल्ली के विरुद्ध मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली के कप्तान हिम्मत सिंह का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ।

सुंदर ने लगाई क्‍लास

पहले दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट खोकर तमिलनाडु टीम ने 379 रन बना लिए है। आरंभिक बल्लेबाज साई सुदर्शन और एन जगदीशन के बीच 168 रनों की साझेदीरी हुई। हालांकि, जगदीशन 65 रन बनाकर नवदीप सैनी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए सुंदर ने दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली। दूसरे विकेट के लिए सुदर्शन और सुंदर के बीच 211 रनों की साझेदारी हुई।

Follow the match ▶️ https://t.co/NyF4apNoHU pic.twitter.com/XHbiOB33Mr— BCCI Domestic (@BCCIdomestic) October 18, 2024

दिल्ली की गेंदबाजी बेअसर

दिल्ली टीम युवा सितारों के साथ मैदान पर दमखम दिखाने उतरी थी। लेकिन, किसी ने कल्पना नहीं की होगी कि दिल्ली के गेंदबाज विकेट लेने के लिए तरसते दिखेंगे। नवदीप सैनी को छोड़ दे तो कोई भी अन्य गेंदबाज विकेट नहीं ले सका। नवदीप सैनी ने कुछ हद तक तमिलनाडु के बल्लेबाजों पर लगाम लगाए रखी।

गेंदबाजों ने किया संघर्ष

हालांकि, दूसरे छोर से उनका साथ किसी भी गेंदबाज ने नहीं दिया। टीम के गेंदबाज हर्ष त्यागी, मयंक रावत, जोंटी सिद्धू, प्रांशू विजयरण और हिमांशू चौहान बेअसर साबित हुए। पूरे मैच के दौरान एक भी पल ऐसा देखने को नहीं मिला, जब तमिलनाडु के बल्लेबाजों को दिल्ली के गेंदबाजों को खेलने में संघर्ष करना पड़ा हो। सभी गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए।

साई सुदर्शन को मिले दो जीवनदान

साई सुदर्शन पारी की शुरुआत से ही अच्छी लय में दिख रहे थे, इस दौरान दिल्ली टीम को उनके विकेट की बहुत जरुरत थी। उन्हें आउट करने के दो अवसर भी बने। दिल्ली टीम उन्हें भुनाने में विफल रही। पहला जीवनदान उन्हें 77 रन और दूसरा 143 रनों पर मिला।

ये भी पढ़ें: शुभमन गिल के आईपीएल साथी ने काउंटी क्रिकेट में जड़ा पहला शतक, खड़ी कर दी अगरकर और गंभीर के लिए नई परेशानी

सुदर्शन ने इसका फायदा उठाते हुए 3 चौके और एक छक्का की मदद से 202 रनों की अविजित पारी खेली। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में यह उनका पहला दोहरा शतक है। बाएं हाथ के बल्लेबाज वॉशिंगटन संदर ने भी अपने तेवर दिखाए और 12 चौके और एक छक्के के साथ 96 रन बनाकर अविजित लौटे।

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश के खिलाफ टी20I सीरीज से पहले दिखा Sai Sudharsan का जलवा, दलीप ट्रॉफी में जड़ा उम्दा शतक