Move to Jagran APP

Ranji Trophy 2024: वॉशिंगटन सुंदर और प्रदोष पोल ने ठोका शतक, निकाला दिल्ली का दम

रणजी ट्रॉफी के इलीट डी ग्रुप में खेल के दूसरे दिन भी दिल्ली की हालत बद से बदतर रही। वॉशिंगटन सुंदर ने 152 और प्रदोष पोल ने 117 रन की पारी खेली। दूसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक दिल्ली टीम ने बिना विकेट खोए 43 रन बना लिए है। तमिलनाडु टीम ने पहली पारी 6 विकेट खोकर 674 रनों पर पारी घोषित की।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Sat, 19 Oct 2024 06:44 PM (IST)
Hero Image
वॉशिंगटन सुंदर ने बनाए 152 रन। इमेज- बीसीसीआई

 जागरण संवाददाता, नई दिल्ली: अरुण जेटली स्टेडियम में आयोजित रणजी ट्रॉफी के इलीट डी ग्रुप में खेल के दूसरे दिन भी दिल्ली की हालत बद से बदतर रही। वॉशिंगटन सुंदर (152) और प्रदोष पोल (117) की शतकीय पारी के आगे दिल्ली के गेंदबाज घुटने टेकते दिखे। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दिल्ली टीम ने बिना विकेट खोए 43 रन बना लिए है। जबकि पहली पारी में तमिलनाडु टीम ने छ विकेट खोकर 674 रनों पर पारी घोषित की।

सैनी को मिले 2 विकेट

जैसी स्थिति दिल्ली टीम की पहले दिन रही वैसी ही दूसरे दिन भी देखने को मिली। तमिलनाडु के बल्लेबाजों को पिच पर गेंदबाजों को खेलने में कोई परेशानी नहीं हुई। इस दौरान दिल्ली के कप्तान हिम्मत सिंह ने गेंदबाजी क्रम में कई फेरबदल भी किए।

Watch 📽️ his impressive innings 🔽#RanjiTrophy | @IDFCFIRSTBankhttps://t.co/zkdJdtyTLA— BCCI Domestic (@BCCIdomestic) October 19, 2024

लेकिन, इसका कोई लाभ नहीं हुआ। दिल्ली की ओर से आठ गेंदबाजों को आजमाया गया। जिसमें दो-दो विकेट हिमांशु चौहान और नवदीप सैनी को मिले। वहीं एक-एक विकेट जोंटी सिद्धू और हर्ष त्यागी को मिले। दिल्ली के कुल आठ खिलाड़ियों ने गेंदबाजी की। लेकिन, विकेट केवल चार गेंदबाजों को ही मिला।

सुंदर ने संभाला मोर्चा 

साई सुदर्शन दूसरे दिन का खेल शुरू होने के चार ओवर बाद ही 213 रन बनाकर नवदीप सैनी का शिकार हो गए। इसके बाद बाबा इंदजीत (16) का विकेट भी जल्दी गिर गया। तमिलनाडु के दो विकेट जल्दी गिरने के बाद दिल्ली टीम ने वापसी की। हालांकि, वॉशिंगटन सुंदर और प्रदोष पोल ने मोर्चा संभाला और दोनों के बीच 92 रनों की साझेदारी हुई। सुंदर 152 रन बनाकर हिमांशु का शिकार बने।

प्रदोश ने की पिटाई

इसके बाद शाहरूख ने भी अपने हाथ खोले और 13 गेंदो में 23 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद तमिलनाडु के लिए प्रथम क्षेणी में डेब्‍यू करने वाले आंद्रे सिद्धार्थ ने अविजित 66 रनों की पारी खेली। प्रदोश ने भी दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। उन्होंने 13 चौको की मदद से 117 रनों की पारी खेली। वहीं आंद्र सिद्धार्थ और प्रदोष के बीच 117 रनों की शतकीय साझेदारी हुई।

ये भी पढ़ें: भारतीय टीम में डेब्‍यू के लिए जोर-जोर से दस्‍तक दे रहा यह ओपनर, Ranji Trophy में ठोका दोहरा शतक

तमिलनाडु 631 रन से आगे

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने से पहले तमिलनाडु ने दिल्ली को बल्लेबाजी करने का मौका दिया। शुरुआत में दिल्ली के खिलाड़ियों ने तमिलानाडु टीम को आउट होने के अवसर दिए। लेकिन, इससे सबब लेते हुए प्रारंभिक बल्लेबाज सनत सांगवान (23) और हर्ष त्यागी (15) ने संभल कर बल्लेबाजी की और अविजित लौटे। तमिलनाडु की टीम अभी 631 रनों से आगे चल रही है।

ये भी पढ़ें: Ranji Trophy Round up: घरेलू क्रिकेट में ईशान किशन ने ठोकी 8वीं सेंचुरी, पहले दिन विराट ने भी जड़ा शतक