Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranji Trophy Final: उनादकट-सकारिया ने बंगाल को 174 रन पर समेटा, सौराष्‍ट्र ने किया तगड़ा पलटवार

BEN vs SAU Ranji Trophy final बंगाल और सौराष्‍ट्र के बीच गुरुवार से कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर रणजी ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला शुरू हुआ। बंगाल की टीम पहले ही दिन पहली पारी में 174 रन पर ऑलआउट हुई। उनादकट-सकारिया ने तीन-तीन विकेट लिए।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Thu, 16 Feb 2023 07:42 PM (IST)
Hero Image
Ranji Trophy Final BEN vs SAU: जयदेव उनादकट (फोटो क्रेडिट - ट्विटर)

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। BEN vs SAU Ranji Trophy Final: जयदेव उनादकट (3 विकेट) और चेतन सकारिया (3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत सौराष्‍ट्र ने गुरुवार को रणजी ट्रॉफी फाइनल के पहले दिन बंगाल की पहली पारी 174 रन पर ऑलआउट कर दी। दिन का खेल समाप्‍त होने तक सौराष्‍ट्र ने तगड़ा पलटवार किया और 17 ओवर में दो विकेट खोकर 81 रन बनाए। सौराष्‍ट्र की टीम बंगाल के स्‍कोर से 93 रन पीछे है जबकि उसके 8 विकेट शेष हैं।

सौराष्‍ट्र के कप्‍तान जयदेव उनादकट ने कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर खेले जा रहे फाइनल मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका यह फैसला एकदम सही साबित हुआ जब बंगाल ने 2 रन के स्‍कोर पर तीन विकेट गंवा दिए थे। कप्‍तान जयदेव उनादकट ने अभिमन्‍यू ईस्‍वरन को खाता भी नहीं खोलने दिया और जय गोहिल के हाथों कैच आउट कराकर बंगाल को पहला झटका दिया।

सौराष्‍ट्र की घातक गेंदबाजी

फिर चेतन सकारिया ने सुमंत गुप्‍ता (1) को शेल्‍डन जैक्‍सन के हाथों कैच आउट कराकर बंगाल को दूसरा झटका दिया। एक गेंद बाद ही सकारिया ने सुदीप कुमार घरामी को बोल्‍ड करके बंगाल की शुरुआत बिगाड़ दी। कप्‍तान मनोज तिवारी (7) भी बंगाल की पारी नहीं संभाल सके और उनादकट की गेंद पर जडेजा को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। अनुस्‍तुप मजूमदार (16) और अकाश घटक (17) ने 20 रन जोड़े ही थे कि जानी ने मजूमदार को विकेटकीपर देसाई के हाथों कैच आउट कराकर बंगाल को पांचवां झटका दिया।

सकारिया ने अकाश घटक को उनादकट के हाथों कैच आउट कराया। 65 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद शाहबाज अहमद (69) और अभिषेक पोरेल (50) ने बंगाल की पारी संभाली और छठे विकेट के लिए 101 रन की शतकीय साझेदारी की। जडेजा ने शाहबाज को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। अहमद ने 112 गेंदों में 11 चौके की मदद से 69 रन बनाए।

फिर जानी ने पोरेल को मांकड के हाथों कैच आउट कराकर बंगाल को सातवां झटका दिया। पोरेल ने 98 गेंदों में 8 चौके की मदद से 50 रन बनाए। इस तरह बंगाल की पारी 174 रन पर सिमट गई। सौराष्‍ट्र की तरफ से जयदेव उनादकट और चेतन सकारिया ने तीन-तीन विकेट लिए। चिराग जानी और धमेंद्रसिंह जडेजा को दो-दो विकेट मिले।

सौराष्‍ट्र का पलटवार

बंगाल को 174 रन पर समेटने के बाद सौराष्‍ट्र को हार्विक देसाई (38*) और जय गोहिल (6) ने 38 रन की साझेदारी करके सधी हुई शुरुआत दिलाई। अकाशदीप ने गोहिल को क्‍लीन बोल्‍ड किया। इसके बाद विश्‍वराज जडेजा (25) आउट होने वाले दूसरे बल्‍लेबाज रहे, जिन्‍हें मुकेश कुमार ने विकेटकीपर अभिषेक पोरेल के हाथों कैच आउट कराया। स्‍टंप्‍स के समय देसाई के साथ नाइट वॉचमैन चेतन सकारिया (2*) क्रीज पर थे। बंगाल की तरफ से अकाशदीप और मुकेश कुमार को एक-एक सफलता मिली।

यह भी पढ़ें: 'Prithvi Shaw ने मेरे साथ मारपीट की', सेल्‍फी कंट्रोवर्सी के बीच लड़की ने भारतीय क्रिकेटर पर लगाए गंभीर आरोप

यह भी पढ़ें: विराट कोहली अपनी महंगी पोर्श कार में बैठकर स्‍टेडियम से निकले, दर्शकों का प्‍यार देख किया स्‍पेशल पोस्‍ट