Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SA vs Zim T20WC 2022: बिना किसी नतीजे के खत्म हुआ साउथ अफ्रीका व जिम्बाब्वे का मुकाबला

SA vs Zim T20WC 2022 सुपर 12 के ग्रुप बी की दो टीमें साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे का मैच ओवल में खेला गया। बारिश से बाधित इस मैच का कोई रिजल्ट नहीं निकला और ये बिना किसी नतीजे के खत्म हो गया।

By Sanjay SavernEdited By: Updated: Mon, 24 Oct 2022 06:04 PM (IST)
Hero Image
SA vs Zim T20WC 2022 (AP Photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। SA vs Zim T20WC 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के 18वें मैच में साउथ अफ्रीका का सामना जिम्बाब्वे के साथ बेलेरिव ओवल, होबार्ट में हुआ। इस मैच में जिम्बाब्वे ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बारिश की वजह से इस मैच को 9-9 ओवर का कर दिया गया।

जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 ओवर में 5 विकेट पर 79 रन बनाए और साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 80 रन का टारगेट गिया। दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका ने 3 ओवर में बिना किसी नुकसान के 51 रन बना लिए थे, लेकिन फिर से बारिश होने की वजह से ये मैच बिना किसी नतीजे के खत्म कर दिया गया और दोनों टीमों को एक-एक अंक दिए गए। 

साउथ अफ्रीका की पारी, क्विंटन डिकाक ने बनाए नाबाद 47 रन

जीत के लिए मिले 80 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम ने 23 ओवर में 51 रन बनाए। इसमें क्विंटन डिकाक ने 18 गेंदों पर एक छक्के और 8 चौकों की मदद से नाबाद 47 रन की पारी खेली जबकि कप्तान तेंबा बावुमा ने नाबाद दो रन बनाए। इस मैच का कोई नतीजा नहीं निकल पाया और दोनों टीमों ने एक-एक प्वाइंट हासिल किए। 

जिम्बाब्वे की पारी, मेधेवेरे ने बनाए 35 रन

जिम्बाब्वे की तरफ से चकाभा ने 8 रन की पारी खेली जबकि कप्तान क्रेग इर्विन ने सिर्फ 2 रन बनाए। वहीं सीन विलियम्स एक रन बनाकर रन आउट हो गए जबकि मेधेवेरे ने 18 गेंदों पर एक छक्का व 4 चौकों की मदद से नाबाद 35 रन की पारी खेली। मिल्टन शुंबा 18 रन बनाकर आउट हो गए। साउथ अफ्रीका की तरफ से लुंगी नगिडी ने दो विकेट जबकि वेन पार्नेल और एनरिच नार्त्जे ने एक-एक विकेट लिए। 

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन

क्विंटन डिकाक (विकेटकीपर), तेंबा बावुमा (कप्तान), रिले रोसो, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, एनरिच नार्त्जे, लुंगी नगिडी। 

जिम्बाब्वे की प्लेइंग इलेवन

रेगिस चकाभा (विकेटकीपर), क्रेग इर्विन (कप्तान), वेस्ले मधेवेरे, सीन विलियम्स, सिकंदर रजा, मिल्टन शुंबा, रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, तेंदई चतरा, रिचर्ड नगारवा, आशीर्वाद मुजरबानी।