Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

South Africa के सामने ODI की नंबर-1 टीम ने टेके घुटने, Heinrich Klassen के बाद लुंगी एनगिडी ने लूटी महफिल

हेनरिक क्लासेन की शतकीय पारी के आगे वनडे रैंकिंग की नंबर 1 टीम ऑस्ट्रेलिया ने घुटने टेके और चौथे वनडे मैच में साउथ अफ्रीका को 164 रन से जीत मिली। इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने पांच मैचों की वनडे सीरीज पर 2-2 की बराबरी कर ली है। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 416 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sat, 16 Sep 2023 07:30 AM (IST)
Hero Image
SA vs AUS: South Africa के सामने ODI की नंबर-1 टीम ने टेके घुटने

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। हेनरिक क्लासेन की शतकीय पारी के आगे वनडे रैंकिंग की नंबर 1 टीम ऑस्ट्रेलिया ने घुटने टेके और चौथे वनडे  मैच में साउथ अफ्रीका को 164 रन से जीत मिली। इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने पांच मैचों की वनडे सीरीज पर 2-2 की बराबरी कर ली है।

मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 416 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 252 रन पर ढेर हो गई। अब सीरीज का आखिरी मैच 17 सितंबर को खेला जाएगा।

SA vs AUS: Heinrich Klassen ने जड़ा तूफानी शतक

दरअसल, चौथे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। वहीं. पहले बल्लेबाजी करते हुए मैच में साउथ अफ्रीका की तरफ से हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klassen) ने 83 गेंद का सामना करते हुए 174 रन की आतिशी पारी खेली।

उन्होंने इस पारी में 13 चौका और 13 छक्के लगाए। इसके अलावा डेविड मिलर ने 45 गेंद में नाबाद 82 रन बनाए। डुसेन ने बल्ले से 62 रन बनाए और इस तरह साउथ अफ्रीका ने 416 रन का स्कोर खड़ा किया। ये वनडे इतिहास में साउथ अफ्रीका का पांचवां सबसे बड़ा स्कोर रहा।

यह भी पढ़ें: SA vs AUS: Heinrich Klassen ने बल्‍ले से मचाई तबाही, AUS गेंदबाजों की कर दी कुटाई और खास क्‍लब में मारी एंट्री

SA vs AUS: एलेक्स केरी शतक से चूक गए

इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 252 रन पर सिमट गई। कंगारू टीम की तरफ से एलेक्स कैरी शतक जड़ने से चूक गए। उन्होंने 77 गेंद का सामना करते हुए 99 रन की तूफानी पारी खेली। उनके अलावा टिम डेविड ने 35 रन बनाए। साउथ अफ्रीका की तरफ से लुंगी को 4 और कगिसो को 3 विकेट मिले।

SA vs AUS: Adam Zampa के नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड

एडम जम्पा (Adam Zampa) के नाम वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे महंगे स्पैल का रिकॉर्ड जुड़ गया। जम्पा के लिए 15 सितंबर की रात बेहद ही काल रही। ये दिन वह अपनी जिंदगी में कभी नहीं भूल पाएंगे।

उन्होंने 10 ओवर के स्पेल में कुल 113 रन लुटाए और एक विकेट भी नहीं हासिल किया। वह वनडे इतिहास में सबसे महंगा ओवर डालने के मामले में संयुक्त रूप से पहले नंबर पर है।