Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SA W vs Aus W Test Match Report: SA vs AUS W Test: डार्सी का पंजा, 99 रन पर आउट हुई एलिसा हीली; पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहली पारी में पहले दिन तक 5 विकेट के नुकसान पर 231 रन बना लिए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बेथ मूनी ने 109 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौकों की मदद से 78 रन की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान एलिसा हीली (Alyssa Healy) ने 99 रन की पारी खेली। वह शतक जड़ने से महज 1 रन से चूकी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 15 Feb 2024 06:18 PM (IST)
Hero Image
SA vs AUS W Test: कंगारू गेंदबाजों ने बरपा कहर, अफ्रीका को 76 रन पर किया ढेर

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम (SA W vs AUS W Test Day 1) के बीच एकमात्र टेस्ट खेला जा रहा है। पर्थ टेस्ट में पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा। साउथ अफ्रीका की टीम पहली पारी में 76 रन पर ऑलआउट हो गई।

डार्सी ब्राउन( Darcie Brown), ऐनाबेल सदरलैंड और तालिया मैक्ग्रा ने कमाल की गेंदबाजी की और साउथ अफ्रीकी की विमेंस टीम के बल्लेबाजों को जल्दी पवेलियन की राह दिखाई। साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। 31.2 ओवर में अफ्रीकी टीम 76 रन पर ही ढेर हो गई। सुने लूसे (26) रन के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका।

SA vs AUS W Test: कंगारू गेंदबाजों ने बरपा कहर, अफ्रीका को 76 रन पर किया ढेर

दरअसल, साउथ अफ्रीका विमेंस क्रिकेट टीम (SA W vs AUS W) के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीकी टीम के बल्लेबाज कंगारू गेंदबाजों के आगे नहीं टिक सके। लॉरा वुलफार्ट और अन्नेका बोश ने पारी का आगाज किया। अन्नेका बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे। इसके बाद कप्तान सुने लूस ने टीम की पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन 26 रन बनाकर वह आउट हो गई।

तेजमिन ब्रिट्स, क्लोई ट्राइऑन और नडीन डी क्लर्क 5-5 रन बनाकर पवेलियन लौटी। डेलमी टकर और सिनालो जाफ्टा खाता तक नहीं खोल सकी। कंगारू टीम की तरफ से डार्सी ब्राउन ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके। उनके अलाव ऐनाबेल सदरलैंड को 3 और तालिया मैक्ग्रा को 2 सफलता मिली। इस तरह कंगारू गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीका की पहली पारी को 76 रन पर ही रोका।

यह भी पढ़ें:  IND vs ENG: रोहित-जडेजा की शतकीय पारी से भारत ने की वापसी, सरफराज खान ने लूटी महफिल; बल्लेबाजों के नाम रहा पहला दिन

SA vs AUS W Test: पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को मिली 175 रन की बढ़त

इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहली पारी में पहले दिन तक 5 विकेट के नुकसान पर 231 रन बना लिए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बेथ मूनी ने 109 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौकों की मदद से 78 रन की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान एलिसा हीली (Alyssa Healy) ने 99 रन की पारी खेली। वह शतक जड़ने से महज 1 रन से चूकी।

एलिसा की पारी में 16 चौके शामिल रहे। उनके अलावा ऐनाबेल सदरलैंड 54 रन बनाकर नाबाद हैं। पहले दिन के खेल में ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही कमाल की रही। साउथ अफ्रीका पर ऑस्ट्रेलिया ने 175 रन की बढ़त हासिल कर ली है।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG Video: जडेजा की गलती का Sarfaraz Khan ने भुगता खामियाजा, कप्‍तान Rohit Sharma ने गुस्‍से में दिया ऐसा रिएक्‍शन कि वायरल हो गया वीडियो