Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SA vs IND: दूसरे टेस्ट मैच में तेज गेंदबाजों का हल्ला बोल, पहले दिन गिरे 23 विकेट; मुश्किल स्थिति में साउथ अफ्रीका

IND vs SA 2nd Test Day-1 Updates दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान डीन एल्‍गर ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। सिराज की घातक गेंदबाजी के आगे साउथ अफ्रीका की पहली पारी 55 रन पर सिमट गई। भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट चटकाए। वहीं मुकेश और बुमराह को दो-दो विकेट मिले। भारत की पहली पारी 153 रन पर सिमट गई।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 03 Jan 2024 09:42 PM (IST)
Hero Image
दूसरे टेस्ट के पहले दिन गिरे 23 विकेट। फोटो- एपी

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। IND vs SA, 2nd Test Day-1 Updates: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केप टाउन में दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन तेज गेंदबाजों का कहर देखने को मिला। पहले ही दिन कुल 23 विकेट गिरे। सारे विकेट दोनों देशों के तेज गेंदबाजों ने हासिल किए।

दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान डीन एल्‍गर ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। सिराज की घातक गेंदबाजी के आगे साउथ अफ्रीका की पहली पारी 55 रन पर सिमट गई। भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट चटकाए। वहीं, मुकेश और बुमराह को दो-दो विकेट मिले। भारत की तरफ से किसी भी स्पिनर ने एक भी ओवर नहीं किया। साउथ अफ्रीका की पहली पारी में विकेटकीपर विरेन ने सर्वाधिक 15 रन बनाए।

सात भारतीय बल्लेबाज नहीं खोल सके खाता

वहीं, भारतीय टीम की पहली पारी में 153 रन पर सिमट गई। विराट कोहली ने सर्वाधिक 46 रन बनाए। कप्तान रोहित शर्मा ने 39 रन का योगदान दिया। एक समय भारत 153/4 रन बनाकर मजबूत स्थिति में था, लेकिन 11 गेंद में पूरी भारतीय टीम ऑल आउट हो गई। सात बल्लेबाज अपना खाता तक नहीं खोल पाए। लुंगी एनगिडी ने एक ओवर में तीन विकेट निकाले। साउथ अफ्रीका की तरफ से बर्गर, एनगिडी और रबाडा को तीन-तीन विकेट मिले।

— ICC (@ICC) January 3, 2024

यह भी पढ़ें- ICC Test Ranking: दो साल के बाद टॉप-10 में लौटे विराट कोहली, रोहित शर्मा को हुआ नुकसान

साउथ अफ्रीका ने दूसरी पारी में गंवाए दो विकेट

भारत को 98 रन की लीड मिली। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक साउथ अफ्रीका ने दूसरी पारी में 62 रन पर तीन विकेट गंवा दिए हैं। अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे डीन एल्गर ने अपनी आखिरी टेस्ट पारी में मात्र 12 रन बनाकर आउट हुए। एडन मार्करम (36) और डेविड बेहिंगम (7) नाबाद लौटे। मुकेश कुमार को दो सफलता मिली तो जसप्रीत बुमराह को एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ें- SA vs IND: 11 गेंदों में तहस-नहस हुई भारत की पहली पारी, लुंगी एनगिडी और रबाडा ने मचाया तहलका