Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IRE vs SA: ट्रिस्टन सटब्स ने पहला शतक ठोक मचाया तहलका, साउथ अफ्रीका ने आयरलैंड को 174 रनों से शिकस्त, सीरीज भी जीती

साउथ अफ्रीका ने दूसरे वनडे मैच में आयरलैंड को 174 रनों से हरा दिया और इसी के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। साउथ अफ्रीका के युवा बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स ने इस मैच में शतक जमाया। उनके बाद साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए आयरलैंड को 200 के पास तक नहीं जाने दिया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 05 Oct 2024 11:34 AM (IST)
Hero Image
ट्रिस्टन स्टब्स ने शतक ठोक मचाया तहलका

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। युवा बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स के शतक के दम पर साउथ अफ्रीका ने आयरलैंड को दूसरे वनडे मैच में 174 रनों से हरा दिया। इसी के साथ साउथ अफ्रीका ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टब्स के 112 रनों के दम पर चार विकेट खोकर 343 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड की टीम 30.3 ओवरों में 169 रनों पर ढेर हो गई।

स्टब्स का ये पहला वनडे शतक है। अपनी पारी में इस युवा बल्लेबाज ने 81 गेंदों का सामना किया और आठ चौके, तीन छक्कों की मदद से 112 रन बनाए। उनके अलावा काइल वेरेयाने ने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 64 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 67 रनों की पारी खेली।

यह भी पढ़ें- फ्रेंचाइजी क्रिकेट के लिए साउथ अफ्रीका के गेंदबाज ने ठुकराया केंद्रीय अनुबंध! अपने बयान में कही यह बात

वाबुमा को लगी चोट

पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका को कप्तान टेम्बा बावुमा और रियान रिकलटन ने सधी हुई शुरुआत दी। लेकिन 68 के कुल स्कोर पर बावुमा रिटायर हर्ट हो गए। रिकलटन को कर्टिस कैम्पर ने अपनी ही गेंद पर आउट किया। उन्होंने 39 गेंदों पर 40 रन बनाए। रासी वान डर डुसैं 35 रन ही बना सके। इसके बाद काइल और स्टब्स ने साझेदारी की जिससे टीम के मजबूत स्कोर की नींव डली।

काइल 239 के कुल स्कोर पर आउट हो गए। स्टब्स को उनके बाद वियान मुल्डर का साथ मिला जिन्होंने 43 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 34 गेंदों का सामना किया और तीन चौके के अलावा एक छक्का मारा।

गेंदबाजों ने ढाया कहर

आयरलैंड के बल्लेबाज साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों के सामने विकेट पर टिक नहीं सके और एक-एक कर विकेट खोते रहे। आयरलैंड के लिए सबसे ज्यादा 29 रन 11वें नंबर के बल्लेबाज क्रेग यंग ने बनाए। गेविन होये ने 23 रनों का योगदान दिया। साउथ अफ्रीका की तरफ से लिजार्ड विलियम्स ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। लुंगी एंगिडी और बोजोर्न फॉर्ट्यन को दो-दो सफलता मिलीं। ओटेनिल बार्टमैन, आंदिले फेहुलकवायो और वियान मुल्डर ने एक-एक विकेट मिला।

यह भी पढ़ें- SA vs IRE: रिकल्‍टन-स्‍टब्‍स के तूफान के बाद आई विलियम्‍स की आंधी, दक्षिण अफ्रीका के सामने पहले वनडे में आयरलैंड निकला फिसड्डी