Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SA vs WI: Aiden Markram के शतक के बाद WI गेंदबाजों ने की शानदार वापसी, पहले दिन के बाद मेजबान का स्कोर 314/8

SA vs WI 1st Test। साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज (South Africa vs West Indies) के बीच सेचुंरियन में खेले गए पहले टेस्ट के पहले दिन (SA vs WI 1st Test)का खेल काफी रोमांचक रहा। साउथ अफ्रीका टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 28 Feb 2023 09:52 PM (IST)
Hero Image
SA vs WI 1st Test Match Match Report

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। SA vs WI 1st Test। साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज (South Africa vs West Indies) के बीच सेचुंरियन में खेले गए पहले टेस्ट के पहले दिन (SA vs WI 1st Test)का खेल काफी रोमांचक रहा। साउथ अफ्रीका टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका ने 8 विकेट के नुकसान पर 314 रन बनाए। अफ्रीका टीम की तरफ से एडन मार्क्रम ने शानदार शतक जड़ा। उन्होंने लगभग 6 महीने बाद कमाल की वापसी की और टीम को एक मजबूत शुरुआत दी, लेकिन इसके बाद वेस्टइंडीज टीम के गेंदबाजों ने घातक गेंदबाजी की। मार्को यानसन (17*) और जेराल्ड कट्जी (11*) रन पर नाबाद है।

SA vs WI 1st Test: Aiden Markram ने जड़ा दमदार शतक

दरअसल, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच के पहले दिन साउथ अफ्रीका ने शानदार शुरुआत की। इस मैच में एडन मार्क्रम ने लगभग 6 महीने बाद वापसी की। मार्करम ने मैच में डीन एल्गर के साथ सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाई और पहले विकेट के लिए 141 रन की साझेदारी की।

एल्गर के 71 के स्कोर पर आउट होने के बाद मार्करम ने टॉनी जॉर्जी के साथ मिलकर 80 रनों की साझेदारी की। इसके बाद साउथ अफ्रीका टीम लगातार विकेट खोती गई और एडन 174 गेंदों पर 115 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं, वेस्टइंडीज टीम की तरफ से अल्जारी जोसेफ ने 3.75 की इकॉनमी रेट से 3 विकेट चटकाए। इसके अलावा केमार रोच, काइल मेयर्स, शैनन गेब्रियल, जेसन होल्डर ने 1-1 विकेट हासिल किए।

कप्तान Temba Bavuma बिना खाता खोले ही लौटे पवेलियन

बता दें कि सलामी बल्लेबाज एल्गर के आउट होने के पहले कप्तान टेम्बा बवुमा बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे। बावूमा जोसेफ के जाल में फंसे और LBW हो गए। शानदारी शुरुआत के बाद वेस्टइंडीज ने अच्छी वापसी की और 290 के स्कोर तक साउथ अफ्रीका के 7 विकेट आउट कर दिए थे। वहीं, साउथ अफ्रीका ने पहले दिन के खेल खत्म होने तक 8 विकेट के नुकसान पर 314 रन बनाए।