Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SA vs WI, 1st Test: दूसरे दिन साउथ अफ्रीका का रहा दबदबा, मेजबान टीम को 179 रन की बढ़त

वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले मैच का बुधवार को दूसरा दिन था। दूसरे दिन साउथ अफ्रीका का दबदबा रहा। दूसरी पारी की बात करें तो साउथ अफ्रीका के चार विकेट महज 49 रन पर गिर गए।

By Piyush KumarEdited By: Piyush KumarUpdated: Wed, 01 Mar 2023 10:17 PM (IST)
Hero Image
बुधवार को साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट मैच का दूसरा दिन का मैच खेला जाएगा।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज (South Africa vs West Indies) के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन में खेले जा रहा है। पहली पारी की बात करें तो वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को 342 रन पर ऑल आउट कर दिया।

वहीं, वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 212 रन बनाए। तेज गेंदबाज एनरिक नोर्खिया ने 36 रन देकर 5 विकेट झटक लिए। इसके अलावा कगिसो रबाडा और गेराल्ड कोएत्जी को भी 2-2 विकेट लिए। बता दें कि दूसरे दिन साउथ अफ्रीका का दबदबा रहा। साउथ अफ्रीका ने दिन में पारी की शुरुआत 314 रन के साथ की। इसके बाद 342 रन के स्कोर पर साउथ अफ्रीका टीम ऑल आउट हो गई। वेस्ट इंडीज की तरफ से अल्जारी जोसेफ ने पांच विकेट लिए।

212 रन पर सिमट गई वेस्टइंडीज की पहली पारी

342 के जवाब में वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 58 के स्कोर पर ही दोनों ओपनर्स पवेलियन लौट गए। क्रैग ब्रेथवेट को कगिसो रबाडा ने बोल्ड कर दिया। वहीं, तेजनरायण चद्रपॉल को जिराल्ड कॉट्जी ने आउट किया। इसके बाद रेयमन रेफर के 62 और ब्लैकवुड के 37 रन की बदौलत वेस्टइंडीज ने 100 के आंकड़े को पार किया। इसके बाद वेस्टइंडीज की पारी 212 रन पर सिमट गई।

जानें दूसरी पारी का हाल 

दूसरी पारी की बात करें तो साउथ अफ्रीका के चार विकेट महज 49 रन पर गिर गए। इस पारी में एडेन मार्करम ने नाबाद 35 रन की पारी खेली है। दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका को शुरुआती झटके लगे और डीन एल्गर 1, टोनी डी जोरजी 0 और तेंबा बावूमा 0 रन बनाकर आउट हो गए।

बता दें कि इस समय साउथ अफ्रीका के पास 179 रन की बढ़त है।  अल्जारी जोसेफ ने दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका के दो बल्लेबाज, कप्तान टेम्बा बावुमा और डीन एल्गर को आउट कर दिया।