Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SA vs WI Test: गीली पिच पर स्पिनर केशव महाराज ने बिखेरा जादू, बैकफुट पर वेस्टइंडीज; साउथ अफ्रीका की मजबूत पकड़

केशव महाराज के तीन विकेट की मदद से क्वींस पार्क ओवल में पहले टेस्ट में साउथ अफ्रीका ने मजबूत पकड़ बना ली है। बारिश से प्रभावित तीसरे दिन मेजबान टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 145 रन बना लिए हैं। वेस्टइंडीज अभी भी दक्षिण अफ्रीका से 212 रन पीछे है। अभी दो दिन का और खेल बचा हुआ है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 10 Aug 2024 01:45 PM (IST)
Hero Image
साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाई बढ़त। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त हो गया है। केशव महाराज की घातक गेंदबाजी के चलते साउथ अफ्रीका ने मजबूत पकड़ बना ली है। तीसरे दिन के स्टम्प तक वेस्टइंडीज ने 4 विकेट के नुकसान पर 145 रन बना लिए हैं। वह अभी साउथ अफ्रीका की पहली पारी से 212 रन से पीछे।

महाराज ने 28 ओवर का मैराथन स्पैल किया। शुक्रवार को बारिश के कारण 90 मिनट तक खेल रुका रहा। मैच दोबारा शुरू होने पर वेस्टइंडीज को रन बनाने में संघर्ष करना पड़ा। साउथ अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज ने पिच का फायदा उठाते हुए तीन विकेट चटकाए। फिलहाल वेस्टइंडीज मुश्किल परिस्थिति में है।

कार्टी ने बनाए 42 रन 

एक समय वेस्टइंडीज का स्कोर 114-1 था। इसके बाद केशव ने कीसी कार्टी और एलिक एथनाज के विकेट जल्दी-जल्दी चटकाए और कैरेबियाई टीम का स्कोर 124-4 हो गया। जेसन होल्डर (13) और कावेम हॉज (11) ने स्टंप तक सत्र का अंत किया। कार्टी 42 रन बनाकर अपनी टीम के शीर्ष स्कोरर रहे।

यह भी पढे़ं- SA vs WI, 1st Test: दूसरे दिन साउथ अफ्रीका का रहा दबदबा, मेजबान टीम को 179 रन की बढ़त

वार्रिकान ने लिए चार विकेट

इससे पहले शुक्रवार को वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका की पहली पारी 357 रनों पर समेट दी। साउथ अफ्रीका की तरफ से टोनी डी जोर्री ने 78 रन की पारी खेली। कप्तान बावूमा ने 86 रन बनाए। वियान मुल्डर ने नाबाद रहते हुए 41 रन का योगदान दिया। रबाडा ने अंत में 21 रन का योगदान दिया। वार्रिकान ने चार तो जेडन सील्स को तीन विकेट मिले।

यह भी पढ़ें- WI vs SA 1st Test Day 1: बारिश की वजह से पहले दिन सिर्फ 15 ओवर का हुआ मैच, जेसन होल्डर को मिली एक सफलता