Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MLC 2024: Finn Allen का तूफानी शतक, फॉफ डुप्लेसिस का फाइनल खेलने का टूटा सपना; फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स ने 10 रन से हराया

सुपर किंग्स के कप्तान फॉफ डुप्लेसिस ने टॉस जीताकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। इसके बाद सेन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 200 रन बनाए और सुपर किंग्स को जीत के लिए 201 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में सुपर किंग्स 20 ओवर में 4 विकेट पर 190 रन ही बना सकी। फिन एलन ने शतकीय पारी खेली।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 27 Jul 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
Finn Allen ने फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स के लिए खेली शतकीय पारी। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। मेजर क्रिकेट लीग 2024 के चैलेंजर मुकाबले में सेन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स ने टेक्सास सुपर किंग्स को 10 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई। इस मुकाबले में सेन फ्रांसिस्को ने फिन एलन की तूफानी शतकीय पारी के दम पर 200 रन बनाए थे।

लक्ष्य का पीछा करते हुए फॉफ डुप्लेसिस की टीम 190 रन ही बना सकी। अब फाइनल में सेन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स का सामना वॉशिंगटन फ्रीडम के साथ 28 जुलाई को होगा।

फिन एलन का शतक

सुपर किंग्स के कप्तान फॉफ डुप्लेसिस ने टॉस जीताकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। इसके बाद सेन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 200 रन बनाए।

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज फिन एलन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए दमदार शतक जड़ा। एलन ने 101 रन की पारी खेली। जोश इग्लिश ने 37 और हसन खान ने 27 रन का योगदान दिया। नूर अहमद ने सर्वाधिक 3 विकेट झटके।

यह भी पढ़ें- 2 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने अमेरिका में मचाया गदर, गेंदबाजों की हालत हो गई खराब, एमएस धोनी का दोस्त बना उन्हीं की फ्रेंचाइजी का दुश्मन

— Major League Cricket (@MLCricket) July 27, 2024

कॉनवे और जोशुआ नहीं दिला सके जीत

सुपर किंग्स ने दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए जबरदस्त पलटवार किया। टीम के ओपनर बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने एक बार फिर से उपयोगी पारी खेली और 38 गेंद पर 62 रन बनाकर नाबाद रहे।

कप्तान डुप्लेसिस ने 22 गेंद पर 45 रन की तूफानी पारी खेली। जोशुआ ट्रॉम्प ने भी बेहतरीन पारी खेलते हुए 36 गेंद पर नाबाद 56 रन बनाए। हालांकि, टीम को जीत नहीं दिला सके। सेन फ्रांसिस्को यूनिकॉर्न्स के लिए जुआनॉय ड्रिस्डेल ने 2 विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें- MLC 2024: Kieron Pollard के छक्‍के से घायल हुई फैन, मैच के बाद स्‍टार खिलाड़ी ने इस अंदाज से जीता सबका दिल