Move to Jagran APP

खून से हुआ लथपथ फिर भी मूंछो पर दिया ताव, तीसरे टेस्ट में पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बजाई अंग्रेजों की बैंड

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेल जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त हो चुका है। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 24 रन के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए हैं। इससे पहले पाकिस्तान की पहली पारी 344 रन पर सिमट गई। सऊद शकील ने शतकीय पारी खेली। नोमान अली ने 45 और साजिद खान ने नाबाद 48 रन बनाए।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 25 Oct 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
साजिद खान की ठुड्डी में लगी चोट।
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के स्पिनर साजिद खान ने इंग्लैंड की पहली पारी में गेंदबाजी से कमाल करने के बाद बल्लेबाजी में भी अपना हुनर दिखाया। पाकिस्तान की पहली पारी के दौरान साजिद खान ने नाबाद 48 रन की पारी खेली। इस दौरान वह चोटिल भी हुए। हालांकि, इसके बावजूद भी उन्होंने एक जुझारू पारी खेली और टीम को महत्वपूर्ण बढ़त दिलाने में मदद की।

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रावलपिंडी में तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 24 रन बना लिए हैं। वह पाकिस्तान की पहली पारी से अभी 53 रन पीछे है। इससे पहले पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 344 रन बनाए। सऊद शकील ने शानदार शतकीय पारी खेली।

शकील ने जड़ा शतक

सऊद शकील और साजिद खान के बीच 151 गेंद पर 88 रन की साझेदारी हुई। सऊद शकील 134 रन बनाकर आउट हो गए। यह टेस्ट क्रिकेट में शकील का चौथा शतक रहा। इसके बाद नोमान अली और साजिद खान ने जिम्मेदारी संभाली। दोनों के बीच 72 गेंद पर 78 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। नोमान अली 45 रन बनाकर आउट हुए। दूसरे छोर पर साजिद खान रन बनाते रहे और 48 रन बनाकर नाबाद रहे।

बल्लेबाजी करने के दौरान साजिद हुए चोटिल। फोटो- सोशल मीडिया

साजिद खान हुए चोटिल

बल्लेबाजी करने के दौरान साजिद खान को चोट लग गई थी। 91वें ओवर में रेहान की गेंद पर साजिद खान चोटिल हो गए। दरअसल, इस ओवर की चौथी गेंद पर साजिद ने स्टंप के पीछे शॉट मारने की कोशिश की। वह शॉट लगाने से चूक गए और गेंद सीधा उनकी ठुड्डी पर जाकर लगी और खून निकलने लगा। फिजियो मैदान पर आए और साजिद ने अपनी टी-शर्ट बदली।

गेंदबाजी में किया है कमाल

बल्लेबाजी में कमाल दिखाने के बाद साजिद ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में एक विकेट भी चटकाया। इससे पहले इंग्लैंड की पहली पारी को 267 रन पर समेटने में साजिद ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। साजिद ने पहली पारी में 6 विकेट चटकाए और अंग्रेज बल्लेबाजों के पैर क्रीज पर टिकने नहीं दिए। नोमान अली ने भी उनका साथ दिया और तीन विकेट हासिल किए थे।

यह भी पढे़ं- PAK vs ENG: 42 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में दूसरी बार हुआ ये अजूबा, पाकिस्तान और इंग्लैंड बने इसके गवाह

यह भी पढे़ं- PAK vs ENG: सीरीज जीतने के लिए इंग्‍लैंड ने किया बड़ा उलटफेर, 2 मैच विनर्स को प्‍लेइंग 11 में दी जगह