Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND-A vs ENG-A: Saurabh Kumar की फिरकी का चला जादू, बड़ी जीत की दहलीज पर टीम इंडिया; हार को टालने के लिए इंग्लैंड को चमत्कार की जरूरत

दूसरी इनिंग में भी इंग्लैंड के बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। एलेक्स लीस को महज एक रन के स्कोर पर आकाशदीप ने पवेलियन की राह दिखाई। ओलिवर प्रिंस ने 16 रन बनाए लेकिन वह सौरभ की फिरकी में बुरी तरह से उलझकर रह गए और विकेट के सामने पाए गए। सौरभ ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अब तक पांच विकेट अपने नाम कर लिए हैं।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Fri, 26 Jan 2024 07:50 PM (IST)
Hero Image
IND-A vs ENG-A: सौरभ कुमार ने कहर बरपाते हुए झटके पांच विकेट।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। सौरभ कुमार की फिरकी का जादू टेस्ट के तीसरे दिन सिर चढ़कर बोला। सौरभ के 'पंजे' के दम पर इंडिया-ए ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे अनौपाचरिक टेस्ट मैच में बड़ी जीत की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। इंग्लैंड को पारी की हार टालने के लिए अभी भी 33 रन की जरूरत है और टीम दूसरी इनिंग में अपने 8 विकेट गंवा चुकी है। टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड को हार टालने के लिए किसी चमत्कार की जरूरत होगी।

सौरभ कुमार की फिरकी का चला जादू

दूसरी इनिंग में भी इंग्लैंड के बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। एलेक्स लीस को महज एक रन के स्कोर पर आकाशदीप ने पवेलियन की राह दिखाई। ओलिवर प्रिंस ने 16 रन बनाए, लेकिन वह सौरभ कुमार की फिरकी में बुरी तरह से उलझकर रह गए और विकेट के सामने पाए गए।

कीटॉन जेनिंग्स की 37 रन की पारी का अंत भी सौरभ कुमार ने सरफराज खान के हाथों कैच कराकर किया। सौरभ ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अब तक पांच विकेट अपने नाम कर लिए हैं।

यह भी पढ़ेंTanmay Agrawal ने केवल 147 गेंदों में जड़ दिया तिहरा शतक, 21 छक्‍के जमाए; तितर-बितर हुई रिकॉर्ड्स बुक

ओलिवर रोबिन्सन ने खेली दमदार पारी

कप्तान जोश बोहनोन ने बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए 90 गेंदों में 48 रन की दमदार पारी खेली। हालांकि, बोहनोन अपने अर्धशतक से चूक गए और आकाशदीप की गेंद पर कैच देकर चलते बने। ओलिवर रोबिन्सन ने शानदार बैटिंग करते हुए 102 गेंदों पर 84 रन की धांसू पारी खेली।

इंग्लैंड को चमत्कार की जरूरत

ब्रायडन कारसे और रोबिन्सन ने सातवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी जमाई, जिसके चलते इंग्लैंड 300 का आंकड़ा पार करने में सफल रही। कारसे 38 रन बनाकर आउट हुए, जबकि रोबिन्सन 84 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड-ए ने दूसरी पारी में 8 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 304 रन लगा दिए हैं। भारतीय टीम ने पहली पारी में 489 रन बनाए थे, जिसके जवाब में इंग्लैंड-ए की पूरी टीम सिर्फ 152 रन पर सिमट गई थी और टीम को फॉलोऑन खेलने पर मजबूर होना पड़ा था।