Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SCO vs NAM: नामीबिया को हराकर टॉप पर पहुंचा स्कॉटलैंड, माइकल लीस्क ने गेंद और बल्ले से किया धमाकेदार प्रदर्शन

जवाब में स्कॉटलैंड को शुरू से ही संघर्ष करना पड़ा। नामीबिया के गेंदबाजी आक्रमण ने काफी अनुशासन दिखाया। स्कॉटलैंड का स्कोर 11 ओवर में 73/4 हो गया था लेकिन जब ऐसा लग रहा था कि मैच उनके हाथ से फिसल रहा है तो लीस्क अपने कप्तान बेरिंगटन के साथ मैदान पर आए और उन्होंने पारी को संभाला। कप्तान बेरिंगटन ने 47 रन तो लीस्क ने 35 रन का योगदान दिया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 07 Jun 2024 11:05 AM (IST)
Hero Image
स्कॉटलैंड ने नामीबिया को हराया। फोटो- AP

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ बारिश के चलते मैच धुल जाने के बाद स्कॉटलैंड ने आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के 12वें मैच में नामीबिया को पांच विकेट से हराकर ग्रुप बी में अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। ऑलराउंडर माइकल लीस्क स्कॉटलैंड के लिए स्टार खिलाड़ी रहे। उन्होंने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया।

नामिबिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की तरफ से कप्तान इरास्मस 30 गेंद पर 52 रन बनाए। माइकल लीस्क ने इरास्मस को आउट कर स्कॉटलैंड की वापसी कराई। नामीबिया के कप्तान ने 14वें ओवर में आउट होने से पहले 167.74 की स्ट्राइक रेट से पांच चौके और दो छक्के लगाए। इरास्मस के आउट होने के बाद नामीबिया की पारी धीमी पड़ गई और वे 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 155 रन ही बना सके।

लीस्क और बेरिंगटन ने संभाली पारी

जवाब में, स्कॉटलैंड को शुरू से ही संघर्ष करना पड़ा। नामीबिया के गेंदबाजी आक्रमण ने काफी अनुशासन दिखाया। स्कॉटलैंड का स्कोर 11 ओवर में 73/4 हो गया था, लेकिन जब ऐसा लग रहा था कि मैच उनके हाथ से फिसल रहा है तो लीस्क अपने कप्तान बेरिंगटन के साथ मैदान पर आए और उन्होंने पारी को संभाला। कप्तान बेरिंगटन ने 47 रन तो लीस्क ने 35 रन का योगदान दिया। स्कॉटलैंड ने 18.3 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

यह भी पढे़ं- USA vs PAK: 17 साल बाद पाकिस्तान के साथ दोबारा हुआ यह खेल, T20 World Cup में दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

स्कॉटलैंड पहुंच टॉप पर

स्कॉटलैंड ग्रुप बी में अंक तालिका में शीर्ष पर है। स्कॉटलैंड पर जीत और इंग्लैंड के खिलाफ मैच वॉशआउट के बाद टीम के तीन अंक हो गए हैं। उनका नेट रन रेट (NRR) 0.736 है। ऑस्ट्रेलिया दो अंक और 1.950 के नेट रन रेट के साथ ग्रुप में दूसरे स्थान पर है। वहीं, नामीबिया दो अंक के साथ तीसरे स्थान पर है, जबकि इंग्लैंड सिर्फ एक अंक के साथ चौथे स्थान पर है।

यह भी पढ़ें- 'गुस्सा है तो गेंद पर निकालो Azam Khan' गोल्डन डक पर आउट होने के बाद पाक क्रिकेटर ने फैंस को घूरा, Video चीख-चीखकर दे रहा गवाही