Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Video: द हंड्रेड में अफ्रीकी क्रिकेटर का धमाका, आखिरी 3 गेंदों में हैट्रिक लेकर टीम को दिलाई रोमांचक जीत

दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम की पूर्व तेज गेंदबाज शबनिम इस्‍माइल ने द हंड्रेड टूर्नामेंट में घातक गेंदबाजी से महफिल लूटी। इस्‍माइल ने शुक्रवार को द विमेंस हंड्रेड में बर्मिंघम फिनिक्‍स के खिलाफ आखिरी तीन गेंदों में हैट्रिक लेकर वेल्‍श फायर को रोमांचक जीत दिलाई। वेल्‍श फायर ने टूर्नामेंट के 14वें मैच में बर्मिंघम फिनिक्‍स को 3 रन से मात दी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Fri, 11 Aug 2023 07:34 PM (IST)
Hero Image
Shabnim Ismail: शबनिम इस्‍माइल ने द हंड्रेड में हैट्रिक ली

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम की पूर्व तेज गेंदबाज शबनिम इस्‍माइल ने द हंड्रेड टूर्नामेंट में घातक गेंदबाजी से महफिल लूटी। इस्‍माइल ने शुक्रवार को द विमेंस हंड्रेड में बर्मिंघम फिनिक्‍स के खिलाफ आखिरी तीन गेंदों में हैट्रिक लेकर वेल्‍श फायर को रोमांचक जीत दिलाई।

वेल्‍श फायर ने टूर्नामेंट के 14वें मैच में बर्मिंघम फिनिक्‍स को 3 रन से मात दी। बर्मिंघम फिनिक्‍स की टीम मैच में 138 रन के लक्ष्‍य का पीछा कर रही थी। उसे आखिरी पांच गेंदों में 9 रन की दरकार थी। टेस फ्लिंटॉफ ने दूसरी गेंद पर एक्‍स्‍ट्रा कवर्स के ऊपर से चौका जमा दिया। तब बर्मिंघम को तीन गेंदों में चार रन की दरकार थी।

इस्‍माइल की घातक गेंदबाजी

शबनिम इस्‍माइल ने सबसे पहले फ्लिंटॉफ (45 गेंदों में 55 रन) को आउट किया। अगली गेंद पर इस्‍माइल ने एरिन बर्न्‍स को शॉर्ट थर्ड मैन पर कैच आउट करा दिया। इसके बाद इस्‍माइल ने इसी वोंग को क्‍लीन बोल्‍ड करके वेल्‍श को रोमांचक जीत दिलाई। वोंग ने ऑफ साइड में शॉट जमाने का प्रयास किया, लेकिन पूरी तरह से चूक गईं।

— The Hundred (@thehundred) August 10, 2023

हैट्रिक पर क्‍या बोली इस्‍माइल

शबनिम इस्‍माइल को हैट्रिक लेने के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस्‍माइल ने कहा कि उन्‍हें दमदार वापसी का भरोसा था। 34 साल की गेंदबाज ने कहा, ''मैं अभी हैट्रिक की खुशी से उबर नहीं सकी हूं। फायर को जीत दिलाकर बहुत खुश हूं। मेरा गेंदबाज के रूप में हमेशा से मानना है कि वापसी करने की क्षमता है। बीयूमोंट ने मुझसे पूछा था कि आखिरी की 5 गेंदें डालनी है या उससे पहले गेंदबाजी करना है। मुझे आखिरी गेंदों में लक्ष्‍य का बचाव करके खुशी है।''

तेज गेंदबाज ने आगे कहा, ''मैंने गेंदबाजी कोच के साथ काफी अभ्‍यास किया है। मैंने उनसे कहा कि अपनी यॉर्कर पर भरोसा है और इसके लिए लेग साइड की फील्डिंग चाहिए। मैंने हेड कोच से बात की थी कि यहां इकट्ठे विकेट्स गिरते हैं। 100 प्रतिशत एक और फाइनल खेलना चाहती हूं। मुझे लंदन में आकर क्रिकेट खेलना काफी पसंद है।''

बता दें कि वेल्‍श फायर की टीम विमेंस हंड्रेड प्‍वाइंट्स टेबल में शीर्ष स्‍थान पर है। उसने चार मैचों में तीन जीत हासिल की जबकि एक मैच का नतीजा नहीं निकला।