Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ILT20: आदिल राशिद की फिरकी का चला जादू, नाइटराइडर्स के 8 बैटर्स दहाई अंक में भी नहीं पहुंच पाए

आदिल राशिद की बेहतरीन गेंदबाजी की मदद से शारजाह वॉरियर्स ने आईएलटी-20 टूर्नामेंट में अबूधाबी नाइटराइडर्स को सात विकेट से हराया। राशिद की फिरकी में नाइटराइजर्स के बल्लेबाज पूरी तरह उलझ गए और टीम 17.1 ओवर में महज 94 रन पर ढेर हो गई। जवाब में शारजाह वॉरियर्स ने 13.5 ओवर में तीन विकेट पर 95 रन बनाकर जीत दर्ज की।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Updated: Thu, 08 Feb 2024 10:38 AM (IST)
Hero Image
आदिल राशिद ने नाइटराइडर्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की (Pic Courtesy - X)

जेएनएन, नई दिल्ली। लेग स्पिनर आदिल राशिद (चार विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी की मदद से शारजाह वॉरियर्स ने आईएलटी-20 टूर्नामेंट में अबूधाबी नाइटराइडर्स को सात विकेट से हराया। राशिद की फिरकी में नाइटराइजर्स के बल्लेबाज पूरी तरह उलझ गए और टीम 17.1 ओवर में महज 94 रन पर ढेर हो गई। जवाब में शारजाह वॉरियर्स ने 13.5 ओवर में तीन विकेट पर 95 रन बनाकर जीत दर्ज की।

लक्ष्य का पीछा करते हुए वॉरियर्स की शुरुआत भी धीमी रही और लेकिन निरोशन डिकवेला (30) और लियाम लिविंगस्टोन (30) ने सधी हुई पारियां खेली। नाइटराइडर्स के लिए इमाद वसीम ने दो विकेट झटके। इससे पहले, जी फाइव और एंड पिक्चर्स पर प्रसारित इस मैच में शारजाह वॉरियर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया।

नाइटराइडर्स की शुरुआत बिगड़ी

क्रिस वोक्स ने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर जो क्लार्क को खाता खोले बिना आउट कर नाइटराइडर्स को शुरुआती झटका दिया। इसके बाद हालांकि माइकल काइल पेपर (32) और अलिशान शाराफु (26) ने जिम्मेदारी से खेलते हुए नाइटराइडर्स की पारी को संभाला।

यह भी पढ़ें: शारजाह वॉरियर्स के लिए काल बने Zuhaib Zubair, 4 बल्लेबाजों को भेजा पवेलियन, गल्फ जायंट्स ने दर्ज की शानदार जीत

इन दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 61 रनों की साझेदारी हुई और लगा कि ये दोनों टीम को मुसीबत से उबारकर बड़े स्कोर की ओर ले जाएंगे। हालांकि राशिद ने नौवें ओवर की तीसरी गेंद पर पहले अलिशान को आउट किया, फिर इसी ओवर की आखिरी गेंद पर पेपर को आउट कर एक बार फिर नाइटराइडर्स की पारी लड़खड़ा दी।

बल्‍लेबाजों ने किया शर्मसार

नाइटराइडर्स इसके बाद वापसी नहीं कर सके और उसके बल्लेबाज राशिद की फिरकी में उलझते चले गए और 100 रन का स्कोर भी नहीं बना सके। नाइटराइडर्स की बल्लेबाजी इतनी खराब रही कि टीम के आठ बल्लेबाज दहाई अंक में भी नहीं पहुंच सके।

यह भी पढ़ें: 38 साल के गेंदबाज के आगे भीगी बिल्ली बनी शारजाह वॉरियर्स, महज 79 रन पर पूरी टीम लौटी पवेलियन, नाइटराइडर्स को मिली शानदार जीत