Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL vs AFG: श्रीलंका ने एकमात्र टेस्ट मैच में अफगानिस्तान को 10 विकेट से दी मात, प्रभात जयसूर्या चमके

एकमात्र टेस्ट मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 198 पर सिमट गई थी। रहमत शाह ने 91 रन की पारी खेली। विश्वा फर्नांडो ने चार विकेट चटकाए थे। जबकि असिथा फर्नांडो और प्रभात जयसूर्या को तीन-तीन विकेट मिले थे। इसके जवाब में श्रीलंका ने पहली पारी में 439 रन बनाए और पहली पारी में 241 रन की बढ़त हासिल की।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Mon, 05 Feb 2024 07:31 PM (IST)
Hero Image
श्रीलंका ने अफगानिस्तान को हराकर जीती सीरीज। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में मेजबान देश ने जीत दर्ज की। श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 10 विकेट से हराया। अफगानिस्तान ने श्रीलंका को जीत के लिए 56 रन का लक्ष्य दिया था। मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले प्रभात जयसूर्या को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

एकमात्र टेस्ट मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 198 पर सिमट गई थी। रहमत शाह ने 91 रन की पारी खेली। विश्वा फर्नांडो ने चार विकेट चटकाए थे। जबकि असिथा फर्नांडो और प्रभात जयसूर्या को तीन-तीन विकेट मिले थे।

मैथ्यूज और चंडीमल ने खेली थी शतकीय पारी

इसके जवाब में श्रीलंका ने पहली पारी में 439 रन बनाए और पहली पारी में 241 रन की बढ़त हासिल की। अनुभवी खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज ने 141 रन की पारी खेली थी। वहीं दिनेश चंडीमल ने 107 रन बनाए थे। अफगानिस्तान की तरफ से नावेद जादरान ने चार विकेट चटकाए थे। निजात मसूद और कैस अहमद को दो-दो विकेट मिले थे।

यह भी पढे़ं- NZ vs SA: Neil Brand ने 23 साल बाद अफ्रीका के लिए रचा इतिहास, डेब्यू मैच में 6 विकेट लेने वाले बने वर्ल्ड के दूसरे कप्तान

अफगानिस्तान ने किया संघर्ष

अफगानिस्तान ने दूसरी पारी में 296 रन बनाए और 55 रन की बढ़त हासिल की। इब्राहिम जादरान ने 114 रन की पारी खेली। नूर अली जादरान ने 47 रन का योगदान दिया। वहीं रहमत शाह ने 54 रन बनाए। नासिर जमाल 41 रन बनाकर नाबाद लौटे थे।

श्रीलंका को मिले 56 रन के लक्ष्य को बिना विकेट खोए हासिल कर लिया। करुणारत्ने ने नाबाद 32 रन और निशान मदुशका ने नाबाद 22 रन बनाए। श्रीलंका ने 7.2 ओवर में 56 रन बनाए। दो फरवरी को इस टेस्ट मैच की शुरुआत हुई थी।

यह भी पढ़ें- यह तीन खिलाड़ी ICC Men's Player of the Month के लिए हुए नामित, एक भी नहीं है भारतीय प्लेयर