Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL vs NZ: लैथम और विलियमसन के अर्धशतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने की वापसी, दूसरे दिन गंवाए मात्र चार विकेट

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच गाले में आयोजित है। मैच के दूसरे दिन स्टंप्स तक न्यूजीलैंड ने चार विकेट के नुकसान पर 255 रन बना लिए हैं। न्यूजीलैंड की तरफ से टॉम लैथम और केन विलियमसन ने अर्धशतकीय पारी खेली। डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल नाबाद लौटे। श्रीलंका की तरफ से धनंजय डी सिल्वा ने दो विकेट हासिल की।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 19 Sep 2024 07:12 PM (IST)
Hero Image
विलियमसन और लेथम ने न्यूजीलैंड की कराई वापसी। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में मेहमान टीम ने वापसी की है। दूसरे दिन स्टंप्स तक न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में चार विकेट के नुकसान पर 255 रन बना लिए हैं। वह अभी भी श्रीलंका की पहली पारी से 50 रन दूर है।

श्रीलंका की पहली पारी 305 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ने अपना पहला विकेट जल्दी खो दिया। डे्वोन कॉनवे 17 रन बनाकर रमेश मेंडिस का शिकार बने। इसके बाद टॉम लैथम और केन विलियमसन ने पारी को संभाला। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी हुई।

विलियमसन और लेथम ने संभाली पारी

टॉम लेथम 70 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं, विलियमसन ने 55 रन की पारी खेली। युवा बल्लेबाज रचिन रविंद्र ने 48 गेंद पर 39 रन बनाए। 196 रन पर न्यूजीलैंड ने 4 विकेट गंवा दिए। डेरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल ने दिन का खेल खत्म होने तक कोई नुकसान नहीं होने दिया।

धनंजय को मिले दो विकेट

मिचेल 60 गेंद पर 41 रन और ब्लंडेल 52 गेंद पर 18 रन बनाकर नाबाद लौटे। न्यूजीलैंड की टीम अभी भी 50 रन दूर है। श्रीलंका की तरफ से धनंजय डी सिल्वा ने दो विकेट तो रमेश मेंडिस और प्रभात जयसूर्या को एक-एक विकेट मिला। न्यूजीलैंड पर बढ़त हासिल करने के लिए श्रीलंका अभी तक 6 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया है।

यह भी पढे़ं- SL vs NZ: कामिंडु मेंडिस की रिकॉर्ड पारी ने न्यूजीलैंड को किया परेशान, पहले दिन मजबूत स्थिति में श्रीलंका

यह भी पढे़ं- SL vs NZ Test: Kamindu Mendis ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली शतकीय पारी, 7वें टेस्ट में जड़ा चौथा शतक