Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL W vs BAN W: 17 गेंद शेष रहते हुए श्रीलंका ने मारी बाजी, बांग्लादेश को रौंदकर जीत के साथ किया आगाज

SL W vs BAN W श्रीलंका महिला टीम ने एशिया कप 2024 में जीत के साथ शुरुआत की। अपने पहले मैच में श्रीलंकाई टीम ने बांग्लादेश को 7 विकेट से धूल चटाई। टीम की तरफ से ओपनर विषमी गुनारत्ने ने 51 रन की पारी खेली और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। अब श्रीलंका का दूसरा मैच मलेशिया के साथ 22 जुलाई को होगा।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 21 Jul 2024 08:00 AM (IST)
Hero Image
SL W vs BAN W: श्रीलंका ने बांग्लादेश को रौंदा, जीत के साथ किया आगाज

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। विमेंस एशिया कप 2024 (Women’s Asia Cup t20 2024) के चौथे मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने बांग्लादेश को 7 विकेट से मात दी और अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की। मैच (Sl-W vs Ban-W) में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था, जो कि उनके पक्ष में नहीं आया।

पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 8 विकेट खोकर 111 रन बनाए। कप्तान निगार सुल्ताना के 48 रन की पारी के अलावा कोई भी बल्लेबाज रन ज्यादा नहीं बना सका। श्रीलंकाई टीम ने इसके जवाब में 17.1 ओवर में ही 3 विकेट खोकर 114 रन बनाकर लक्ष्य हासिल किया। श्रीलंका की तरफ से ओपनर विषमी गुनारत्ने ने 51 रन बनाए।

SL W vs BAN W: बांग्लादेश का टॉप ऑर्डर रहा फ्लॉप

पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश की टीम की शुरुआत खराब रही। श्रीलंका की तरफ से उदेशिका प्रभुदानी ने पहले ओवर में दो गेंद पर दो विकेट लिए। उन्होंने दिलारा अख्तर और रुतबया हैदर को अपना शिकार बनाया। इसके बाद ईशान तंजीम भी उनकी गेंद पर आउट हुईं।

बांग्लादेश के तीन बल्लेबाज 6 रन पर आउट हो गए। इसके बाद कप्तान सुल्ताना ने टीम की पारी को संभाला। सुल्ताना ने 59 गेंदों का सामना करते हुए 48 रन बनाए। उनकी पारी में 6 चौके भी लगे। उनके अलावा शोरना अख्तर ने अंत में 14 गेंद पर 25 रन पारी खेली।

यह भी पढ़ें: Women Asia Cup: मंधाना ने श्रीलंकाई लड़की का बना दिया दिन, सुपर फैन को दिया खूबसूरत गिफ्ट; वीडियो हो गया वायरल

श्रीलंका की तरफ से विषमी गुनारत्ने ने खेली विनिंग पारी

112 रन का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम की तरफ से ओपनर विषमी गुनारत्ने ने शानदार शुरुआत की। उन्होंने 48 गेंदों का सामना करते हुए 51 रन की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। विषमी और हर्षिता समारविकर्मा के बीच 54 रन की साझेदारी भी हुई और ये मैच 17 गेंद पहले ही श्रीलंका ने अपने नाम किया। वहीं, बांग्लादेश की तरफ से स्पिनर नाहिद अख्तर ने तीन विकेट हासिल किए।

यह भी पढ़ें: IND W vs UAE W: सेमीफाइनल में जगह पक्‍की करने पर होगी भारतीय टीम की नजर; जानें कब, कहां और कैसे देखें मुकाबला