Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL W vs NZ W: Suzie Bates और Amelia Kerr का धमाका, पहले टी20 में श्रीलंका को 5 विकेट से धो डाला

तीन मैच की सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ईडन कार्सन अमेलिया कर और लेघ कास्पेरेक ने मिलाकर श्रीलंका की कमर तोड़ दी। तीनों मिलकर 6 विकेट चटकाए। श्रीलंका के लिए विषमि गुणरत्ने ने सर्वाधिक 26 रन बनाए। इससे अलावा कोई भी बल्लेबाज न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सका।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 08 Jul 2023 04:59 PM (IST)
Hero Image
न्यूजीलैंड ने श्रीलंका टीम को 5 विकेट से हराया। फोटो- ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। न्यूजीलैंड के स्पिनर्स और बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन के चलते कीवी महिला टीम ने श्रीलंका को पहले टी20I में 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 106 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने 18.5 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 107 रन बनाकर मैच जीत लिया।

तीन मैच की सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ईडन कार्सन, अमेलिया कर और लेघ कास्पेरेक ने मिलाकर श्रीलंका की कमर तोड़ दी। तीनों मिलकर 6 विकेट चटकाए। श्रीलंका के लिए विषमि गुणरत्ने ने सर्वाधिक 26 रन बनाए। इससे अलावा कोई भी बल्लेबाज न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के सामने टिक नहीं सका।

सूजी और अमेलिया कर ने मिलकर बनाए 78 रन

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की सलामी बल्लेबाज कप्तान बर्नडाइन बेजुइडेनहौट 4 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद सूजी बेट्स और अमेलिया कर ने मोर्चा संभाला। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी हुई। सूजी बेट्स ने 44 और अमेलिया कर ने 34 रन की पारी खेली। इसके बाद दो विकेट जल्दी गिरे।

8 गेंदबाजी विकल्प के साथ उतरी थी कीवी टीम

हालांकि, अंत में जॉर्जिया प्लिमर ने 16 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। 7 गेंद शेष रहते हुए न्यूजीलैंड ने पांच विकेट मैच जीत लिया। श्रीलंका की इनोशी प्रियदर्शनी को तीन विकेट मिले। कविशा दिलहारी और उदेशिका प्रबोधनी को एक-एक विकेट मिला। न्यूजीलैंड इस मैच में आठ गेंदबाजी विकल्पों के साथ उतरा था।