Move to Jagran APP

SA W vs SCO W: जीत के साथ साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल के करीब, स्कॉटलैंड टूर्नामेंट से बाहर

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में साउथ अफ्रीका ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 80 रन से मैच जीतकर सेमीफाइनल की तरफ मजबूती से कदम बढ़ा दिया है। वहीं लगातार दूसरी हार के बाद स्कॉटलैंड टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। मारिजाने कैप को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। कैप ने 43 रन बनाए और किफायती गेंदबाजी की।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 09 Oct 2024 07:22 PM (IST)
Hero Image
साउथ अफ्रीका ने स्कॉटलैंड को हराया। फोटो- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के मैच में स्कॉटलैंड के खिलाफ शानदार जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाने के करीब पहुंच गई है। साउथ अफ्रीका ने स्कॉटलैंड के खिलाफ 80 रन से जीत दर्ज की। इस हार के साथ ही स्कॉटलैंड का टूर्नामेंट में सफर खत्म हो गया है। स्कॉटलैंड की यह लगातार दूसरी हार है। बड़े अंतर से जीत दर्जकर साउथ अफ्रीका की टीम ग्रु-बी में टॉप पर है।

साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर बनाया। अफ्रीका ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए। सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े। लौरा वोल्वार्ड्ट ने 27 गेंद पर 40 रन बनाए। एनेके बॉश कुछ खास नहीं कर सकीं। इसके बाद ब्रिट्स और मारिजैन कैप ने टीम को गति प्रदान की।

ब्रिट्स और कैप की उम्दा पारी

ब्रिट्स अपने पचास रन से चूक गईं और 43 रन बनाकर आउट हुईं। वहीं, मारिजैन कैप ने 24 गेंद पर 43 रन बनाए। सुने लुईस ने नाबाद 18 रन बनाए। स्कॉटलैंड के गेंदबाजों ने अंतिम दो ओवरों में केवल 14 रन देकर स्थिति को संभाला, लेकिन तब तक साउथ अफ्रीका ने 166 रन बना लिए थे।

86 रन पर सिमटी स्कॉटलैंड

अनुशासित गेंदबाजी के साथ साउथ अफ्रीका ने स्कोर का बचाव किया। शुरुआत में ही क्लो टायरन ने दो विकेट चटकाए और स्कॉटलैंड का 34/3 कर दिया। अयबोंगा खाका ने एक विकेट लिया। स्कॉटलैंड के लिए चीजें यहीं से खराब होती चली गईं और वह मैच में वापसी नहीं कर सकी। 10 ओवर खत्म होने से पहले स्कॉटलैंड का स्कोर 48/6 हो गया। पूरी स्कॉटलैंड की टीम 17.5 ओवर में 86 रन बनाकर आउट हो गई।

यह भी पढ़ें- PAK W vs SA W: महिला टी20 विश्व कप से पहले साउथ अफ्रीका का विजयी आगाज, पहले टी20I में पाकिस्तान को आसानी से पीटा

यह भी पढे़ं- ENG W vs SA W: डेनिएल व्याट और नेट साइवर ब्रंट की तूफानी बल्‍लेबाजी, इंग्‍लैंड ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत