Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Marco Jansen के आगे पस्त हुए कंगारू बल्लेबाज, Marsh की दमदार पारी गई बेकार, SA ने वनडे सीरीज पर जमाया कब्जा

सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 122 रन से हराया। साउथ अफ्रीका से मिले 316 रन के लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम महज 193 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। मार्को जेनसन ने अपनी रफ्तार से कहर बरपाते हुए पांच विकेट झटके जबकि केशव महाराज ने चार कंगारू बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 18 Sep 2023 11:00 AM (IST)
Hero Image
SA vs AUS: साउथ अफ्रीका ने पांचवें वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 122 रन से हराया।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 122 रन से हराया। साउथ अफ्रीका से मिले 316 रन के लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम महज 193 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। मार्को जेनसन ने अपनी रफ्तार से कहर बरपाते हुए पांच विकेट झटके, जबकि केशव महाराज ने चार कंगारू बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने वनडे सीरीज को 3-2 से अपने नाम भी कर लिया।

मार्को जेनसन ने बरपाया कहर

316 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और डेविड वॉर्नर सिर्फ 10 रन बनाकर चलते बने। वॉर्नर के बाद मार्को जेनसन ने जोश इंग्लिस को भी बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई। तीसरे विकेट के लिए मार्नस लाबुशेन ने मिचेल मार्श के साथ मिलकर 90 रन की साझेदारी निभाई, लेकिन लाबुशेन को 44 के स्कोर पर जेनसन ने चलता कर दिया।

Congratulations to the entire team 👏 #BePartOfIt #SAvAUS pic.twitter.com/33Mc3QGXQV— Proteas Men (@ProteasMenCSA) September 17, 2023

कैमरून ग्रीन और टिम डेविड भी सस्ते में पवेलियन लौटे। जेनसन ने अपने 8 ओवर के स्पेल में सिर्फ 39 रन खर्च करते हुए पांच विकेट झटके। वहीं, केशल महाराज के खाते में चार विकेट आए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल मार्श ने 71 रन की शानदार पारी खेली, पर दूसरे छोर से उनको बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिल सका।

यह भी पढ़ेंबीच मैदान पर Kohli की नकल करते नजर आए Ishan Kishan, स्टार बैटर का रिएक्शन वायरल; VIDEO देख नहीं रुकेगी हंसी

मार्करम ने खेली कप्तानी पारी

इससे पहले साउथ अफ्रीका की ओर से कप्तान एडम मार्करम ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 93 रन की शानदार पारी खेली। मार्करम के अलावा डेविड मिलर का भी बल्ला जमकर बोला और उन्होंने 63 रन ठोके। वहीं, गेंद से पांच विकेट झटकने वाले मार्को जेनसन ने बल्ले से भी योगदान दिया और 47 रन बनाए। आखिरी ओवरों में एंडिल फेहलुकवायो ने महज 19 गेंदों पर 39 रन की तेज तर्रार पारी खेली, जिसके दम पर साउथ अफ्रीका की टीम स्कोर बोर्ड पर 9 विकेट खोकर 315 रन लगाने में सफल रही।