Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IPL 2022 SRH vs CSK: धौनी की कप्तानी में चेन्नई ने हैदराबाद को 13 रनों से हराकर दर्ज की सीजन की तीसरी जीत

SRH vs CSK IPL 2022 इंडियन प्रीमियर लीग के 46वें मैच में चेन्नई ने हैदराबाद को 13 रनों से हराकर सीजन की तीसरी जीत दर्ज कर ली है। हैदराबाद के सामने 203 रनों का लक्ष्य था लेकिन वे 189 रन ही बना पाई।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Sun, 01 May 2022 11:10 PM (IST)
Hero Image
SRH vs CSK महेंद्र सिंह धौनी और केन विलियमसन (डि़जिटल फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क SRH vs CSK: इंडियन प्रीमियर लीग के 46वें मैच में चेन्नई ने हैदराबाद को 13 रनों से हरा दिया है। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रुतुराज गायकवाड़ के 99 और डेवान कान्वे के 85 रनों की पारी की बदौलत 2 विकेट खोकर 202 रन बनाए। 203 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम निर्धारित ओवर में 6 विकेट खोकर 189 रन बना पाई। हैदराबाद की तरफ से निकोलस पूरन ने नाबाद 64 रनों की पारी खेली लेकिन वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। चेन्नई की तरफ से मुकेश चौधरी ने 4 विकेट हासिल किए और हैदराबाद टीम की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी।

इससे पहले हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। चेन्नई की तरफ से पारी की शुरुआत डेवान कान्वे और रुतुराज गायकवाड़ ने की। दोनों ने पहले विकेट के लिए चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा 182 रन जोड़े।

हैदराबाद की पारी, पूरन का अर्धशतक

203 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद के लिए पारी की शुरुआत कप्तान विलियमसन और अभिषेक शर्मा ने की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 58 रन जोड़े। उन्हें 39 के स्कोर पर मुकेश चौधरी ने प्रिटोरियस के हाथों कैच कराया। मुकेश ने अगली ही गेंद पर राहुल त्रिपाठी को आउट कर हैदराबाद को दूसरा झटका दिया। वे खाता भी नहीं खोल पाए। तीसरा झटका मार्करम के रूप में लगा उन्हें 17 रन के स्कोर पर सेंटनर ने जडेजा के हाथों कैच कराया। कप्तान विलियमसन चौथे विकेट के रूप में आउट हुए। उन्हें 47 रन के स्कोर पर प्रिटोरियस ने एल्बीडब्ल्यू आउट किया। 5वें विकेट के रूप में शशांक सिंह आउट हुए। उन्हें मुकेश ने धौनी के हाथों कैच कराया। इसी ओवर में हैदराबाद को छठा झटका लगा। सुंदर को मुकेश ने क्लीन बोल्ड किया, उन्होंने 2 रन बनाए।

चेन्नई की पारी, रुतुराज और कान्वे का अर्धशतक

टास हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की तरफ से पारी की शुरुआत डेविड कान्वे और रुतुराज गायकवाड़ ने की। दोनों ने पावरप्ले टीम को अच्छी शुरुआत दी और पावरप्ले में 40 रन बनाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए रिकार्डतोड़ 182 रन जोड़े। हालांकि गायकवाड़ अपने दूसरे शतक से चूक गए और उन्हें 99 के स्कोर नटराजन ने भुवनेश्वर के हाथों कैच कराया। डेवान कान्वे ने अपने आइपीएल का पहला अर्धशतक लगाया। उन्होंने 85 रनों की नाबाद पारी खेली। टीम को दूसरा झटका धौनी के रूप में लगा। उन्हें नटराज ने उमरान मलिक के हाथों कैच कराया। उन्होंने 8 रन की पारी खेली।

चेन्नई दो जबकि हैदराबाद बिना बदलाव के उतरी है

हैदराबाद की टीम ने कोई बदलाव नहीं किया है जबकि चेन्नई ने दो बदलाव किया है। शिवम दुबे और ड्वेन ब्रावो की जगह डेवान कान्वे और सिमरनजीत सिंह को जगह दी गई है।

हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन-

अभिषेक शर्मा, केन विलियमसन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, मार्को यान्सेन, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, टी नटराजन।

चेन्नई की प्लेइंग इलेवन-

रुतुराज गायकवाड़, राबिन उथप्पा, डेवोन कान्वे, अंबाती रायडू, सिमरजीत सिंह, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर/ कप्तान), मिचेल सेंटनर, ड्वेन प्रिटोरियस, मुकेश चौधरी, महेश तीक्ष्णा।