Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BAN vs SL: समरविक्रमा-मेंडिस ने मचाया बल्ले से धमाल, बेकार गई Jaker Ali की तूफानी पारी; रोमांचक मैच में श्रीलंका ने मारी बाजी

07 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। लिटन दास बिना खाता खोले मैथ्यूज की गेंद पर चलते बने। सौम्य सरकार भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर सके और 12 रन बनाकर चलते बने। बांग्लादेश को आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 रन की दरकार थी लेकिन टीम 9 रन ही बना सकी।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 04 Mar 2024 09:46 PM (IST)
Hero Image
SL vs BAN: श्रीलंका ने बांग्लादेश को 3 रन से हराया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने बांग्लादेश को पहले टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में 3 रन से हराया। बांग्लादेश को आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 रन की दरकार थी, लेकिन टीम 9 रन ही बना सकी। बांग्लादेश की ओर से जेकर अली ने 34 गेंदों पर 68 रन की तूफानी पारी खेली, पर वह टीम को जीत नहीं दिला सके।

खराब रही बांग्लादेश की शुरुआत

207 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही। लिटन दास बिना खाता खोले मैथ्यूज की गेंद पर चलते बने। सौम्य सरकार भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर सके और 12 रन बनाकर चलते बने। हुसैन शांतो भी 20 रन बनाने के बाद पथिराना का शिकार बने।

बेकार गई जेकर-महमूदुल्लाह की धांसू पारी

68 के स्कोर पर 4 विकेट खोकर मुश्किल में नजर आ रही बांग्लादेश की पारी को महमूदुल्लाह और जकार अली ने बखूबी अंदाज में संभाला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 47 रन जोड़े। महमूदुल्लाह ने 31 गेंदों पर 54 रन की तेज तर्रार पारी खेली और वह महेश तीक्षणा का शिकार बने।

दूसरे छोर से जेकर ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी जारी रखी और 34 गेंदों पर 200 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 68 रन ठोके। हालांकि, जेकर के आउट होते ही बांग्लादेश की पारी बुरी तरह से लड़खड़ा गई और टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 203 रन ही बना सकी।

— Sri Lanka Cricket 🇱🇰 (@OfficialSLC) March 4, 2024

समरविक्रमा-मेंडिस ने मचाया धमाल

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और अविष्का फर्नांडो 4 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, कामिंडु मेंडिस भी सिर्फ 19 रन ही बना सके। हालांकि, इसके बाद कुशल मेंडिस और समरविक्रमा ने मोर्चा संभाला।

यह भी पढ़ें- IPL 2024 में नए रोल में दिखेंगे MS Dhoni? होने वाला है बड़ा एलान! माही के पोस्ट ने सोशल मीडिया पर मचाई खलबली

मेंडिस ने 36 गेंदों पर 59 रन की तूफानी पारी खेली, जबकि समरविक्रमा ने 48 गेंदों पर नाबाद 61 रन कूटे। अंतिम ओवरों में असलंका ने सिर्फ 21 गेंदों पर ताबड़तोड़ अंदाज में खेलते हुए नाबाद 44 रन ठोके, जिसके बूते श्रीलंका स्कोर बोर्ड पर 3 विकेट खोकर 206 रन बनाने में सफल रही।