Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs SL: श्रीलंका ने कसा इंग्लैंड पर शिकंजा, तीसरा टेस्ट मैच जीतने के करीब पहुंची मेहमान टीम

ओवल टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी महज 156 रन पर सिमट गई। लाहिरू कुमारा ने 21 रन देकर 4 विकेट चटकाए और विश्वा फर्नांडो ने 40 रन देकर 3 विकेट लिए। श्रीलंका को मैच जीतने के लिए 219 रन की जरूरत थी। रविवार को खराब रोशनी के कारण दिन का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका का स्कोर 1 विकेट पर 94 रन रहा।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Mon, 09 Sep 2024 12:27 AM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में श्रीलंका मजबूत। फोटो- रायटर

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा तीसरा टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ में पहुंच गया है। तीसरे दिन श्रीलंकाई गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम को दूसरी पारी में सिर्फ 156 रन पर ढेर कर दिया। इससे श्रीलंका को 219 रन का टारगेट मिला। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका ने एक विकेट के नुकसान पर 94 रन बना लिए हैं। उसे अब जीत के लिए 125 रन चाहिए।

श्रीलंकाई टीम 219 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी तो शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने अपना पहला विकेट 39 के स्कोर पर खो दिया। अनुभवी खिलाड़ी दिमुथ करुणारत्ने 21 गेंद में 8 रन बनाकर क्रिस वोक्स का शिकार बने। यहां से पथुम निसांका को कुसल मेंडिस का साथ मिला। दोनों ने संभलकर खेलते हुए लगातार रन बनाना जारी रखा, जिससे इंग्लैंड टीम के गेंदबाज उन पर अधिक हावी नहीं हो सके।

मेंडिस और निसांका ने संभाली पारी

मेंडिस और निसांका के बीच अब तक दूसरे विकेट के लिए 48 गेंद में 55 रन की साझेदारी हो चुकी है। तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर निसांका 44 गेंद में 53 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, मेंडिस ने 25 गेंद में 30 रन बना लिए थे। क्रिस वोक्स को ही अभी तक मात्र एक विकेट मिला है।

दो श्रीलंकाई गेंदबाजों ने मचाया कहर

इससे पहले तीसरे दिन का खेल जब शुरू हुआ तो श्रीलंकाई टीम अपनी पहली पारी में 263 रन का स्कोर बनाकर सिमट गई। इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 62 रन की बढ़त हासिल हुई। इसके बाद इंग्लैंड टीम की दूसरी पारी में श्रीलंकाई टीम के 2 तेज गेंदबाज लाहिरु कुमारा और विश्वा फर्नांडो की घातक गेंदबाजी का कमाल देखने को मिला।

7 बल्लेबाज नहीं छू सके दहाई का आंकड़ा

इंग्लैंड की तरफ से सिर्फ जेमी स्मिथ 67 रन की पारी खेलने में कामयाब रहे। वहीं, टीम के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार करने में कामयाब नहीं हो सके। लाहिरु कुमारा ने जहां 7 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट चटकाए। वहीं, विश्वा फर्नांडो ने भी 8 ओवर में 40 रन देते हुए 3 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा असिथा फर्नांडो 2 जबकि मिलन रत्नायके एक विकेट लेने में कामयाब रहे।

यह भी पढ़ें- क्रिस वोक्स ने छोड़ी तेज गेंदबाजी, बीच मैच में करने लगे ऑफ स्पिन, जो रूट की छूटी हंसी, देखें Video

यह भी पढ़ें- ENG vs SL: ओली पोप ने पहले दिन शतक लगा बनाया बड़ा रिकॉर्ड, क्रिकेट इतिहास में कोई नहीं कर सका ये कारनामा