Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL vs NZ 2nd Test: दिनेश ने पहले दिन कराई श्रीलंका की 'चांदी', न्यूजीलैंड टीम के गेंदबाज रहे बेअसर

SL vs NZ 2nd Test श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टेस्ट में मेजबान देश ने मजबूत पकड़ा बना ली है। टॉस जीतकर श्रीलंका टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले ही दिन 90 ओवर में तीन विकेट पर 306 रन बना लिए। दिन का खेल समाप्त होने तक एंजेलो मैथ्यूज 78 और कामिंदु मेंडिस 51 रन बनाकर नाबाद रहे।

By Jagran News Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 26 Sep 2024 09:53 PM (IST)
Hero Image
श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच। फोटो- SLC

नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में दिनेश चांदीमल की शतकीय (116) पारी ने श्रीलंका टीम की चांदी करा दी। टॉस जीतकर श्रीलंका टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले ही दिन 90 ओवर में तीन विकेट पर 306 रन बना लिए। दिन का खेल समाप्त होने तक एंजेलो मैथ्यूज 78 और कामिंदु मेंडिस 51 रन बनाकर नाबाद रहे।

श्रीलंकाई टीम ने पहला विकेट केवल दो रन के स्कोर पर गंवा दिया था। इसके बाद ऐसा लगा कि मेहमान टीम मैच में हावी हो गई, लेकिन करुणारत्ने और दिनेश चांदीमल के बीच हुई 122 रनों की शतकीय साझेदारी ने मेहमान टीम को वापसी का अवसर नहीं दिया। कीवी टीम को दूसरी सफलता करुणारत्ने के रूप में मिली।

वह गलत तालमेल के चक्कर में रन आउट होकर पवेलियन लौटे। हालांकि, इसके बाद श्रीलंकाई टीम ने बिना कोई गलती किए खेल को जारी रखा और एंजेलो मैथ्यूज और कामिंदु मेंडिस के बीच हुई 97 रनों की साझेदारी ने टीम को एक मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया। पहले मैच में श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को 63 रनों से हराया था।

कामिंदु ने तोड़ा गावस्कर का रिकार्ड

कामिंदु मेंडिस टेस्ट में पदार्पण से 50 से अधिक स्कोर बनाने के मामले में कई दिग्गजों से आगे निकल गए हैं। उन्होंने अभी तक कुल सात मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने आठ बार 50 से अधिक के स्कोर बनाए हैं। भारत के महान पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर का रिकार्ड भी उन्होंने तोड़ दिया। गावस्कर के नाम शुरुआती सात मैचों में छह बार 50 से अधिक का स्कोर बनाने का रिकार्ड है।

न्यूजीलैंड टीम के गेंदबाज बेअसर

कीवी टीम के गेंदबाज सीरीज को बराबर करने का इरादा लेकर मैदान पर उतरी थी, लेकिन खुद मेहमान टीम के गेंदबाजों ने ऐसा नहीं सोचा होगा कि उनकी इतनी बुरी तरह से पिटाई होगी। मेहमान टीम के गेंदबाजी विकेट लेने के लिए तरसते हुए दिखे। कप्तान टिम साउथी और ग्लेन फ्लिप को छोड़ दें तो टीम के अन्य कोई भी गेंदबाज मैच में विकेट लेने में सफल नहीं रहे। अजाज पटेल और मिशेल सैंटनर भी अपनी स्पिन गेंदों से मेजबान टीम को फंसाने में नाकाम रहे।

यह भी पढे़ं- SL vs NZ 2nd Test: श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में काली पट्टी पहनकर क्‍यों उतरे कीवी प्लेयर्स ? जानें असली वज‍ह

यह भी पढे़ं- SL vs NZ: श्रीलंका ने दूसरे टेस्‍ट के लिए किया अपनी प्‍लेइंग 11 का एलान, ऑफ स्पिनर को मिला डेब्‍यू का मौका