Move to Jagran APP

SL vs WI: स्पिनर्स की बदौलत श्रीलंका ने जीती वनडे सीरीज, वेस्टइंडीज को दूसरे मैच में 5 विकेट से हराया

श्रीलंका ने पल्लेकेले में बारिश से प्रभावित दूसरे मैच में पांच विकेट से जीत दर्ज करके वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज पर कब्जा जमाया। वानिन्दु हसरंगा ( 4 विकेट) महेश तीक्षणा (3 विकेट) और असिथा फर्नांडो (3 विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन से जीत दर्ज की। वेस्टइंडीज पहले बल्लेबाजी करते हुए 189 रन पर ढेर हो गई। असलंका ने कप्तानी पारी खेली।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 23 Oct 2024 11:53 PM (IST)
Hero Image
श्रीलंका ने जीती वनडे सीरीज। फोटो- श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बारिश से प्रभावित दूसरे मैच में श्रीलंका ने जीत दर्जकर वनडे सीरीज जीत ली। बारिश के चलते टॉस देर से हुआ और ओवर में भी कटौती की गई। यह मैच 44-44 का खेला गया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 36 ओवर में 189 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने 38.2 ओवर में जीत दर्ज कर ली।

मेहमान टीम ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में शानदार वापसी की और एक समय 58/8 पर सिमटने के बाद 189 तक पहुंची। रदरफोर्ड और गुडाकेश मोती के बीच 119 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई और टीम को लड़ने लायक स्कोर दिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज को नई गेंद के खिलाफ संघर्ष करना पड़ा। एलिक अथानाजे को महेश तीक्षणा ने जल्दी आउट कर दिया।

स्पिनर्स ने ढाया कहर

इसके बाद असिथा फर्नांडो ने लगातार दो ओवर में ब्रैंडन किंग और शाई होप को आउट करके जल्दी-जल्दी विकेट चटकाए। तीक्षणा ने अपने पांच ओवर के शुरुआती स्पैल में एक और विकेट जोड़ा, जिसमें कीसी कार्टी को बोल्ड करके वेस्टइंडीज का स्कोर 31/4 कर दिया। वानिन्दु हसरंगा ने भी शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने रोस्टन चेस और रोमारियो शेफर्ड को आउट किया।

रदरफोर्ड और मोती ने टीम को संभाला

उन्होंने अपने अगले ओवर में फिर से अल्जारी जोसेफ को आउट किया। तीक्षणा ने हेडन वॉल्श को तेज गेंद पर बोल्ड किया और वेस्टइंडीज की पारी लड़खड़ा गई। इसके बाद रदरफोर्ड (82 गेंद पर 80 रन) और मोती (61 गेंद पर नाबाद 50 रन) ने शानदार जवाबी हमला किया। रदरफोर्ड को दो जीवनदान मिले। मोती ने 61 गेंद पर अपना वनडे अर्धशतक पूरा किया।

श्रीलंका ने जीती सीरीज

इसके जवाब में श्रीलंका ने अविष्का फर्नांडो का विकेट जल्दी गंवा दिया। अल्जारी जोसेफ ने टीम को पहली सफलता दिलाई। कुसल मेंडिस भी जल्द ही मोती की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए, लेकिन निशान मदुष्का (38) और सदीरा समरविक्रमा (38) के बीच 62 रनों की साझेदारी हुई। कप्तान चरिथा असलंका ने नाबाद 62 रन की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिला दी। श्रीलंका ने तीन मैच की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

यह भी पढे़ं- SL vs WI: श्रीलंका की टीम ने फिर किया चमत्कार, वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली बार जीती टी20I सीरीज

यह भी पढे़ं- SL vs WI 2nd T20I: श्रीलंका ने डेब्यूटेंट के सहारे वेस्टइंडीज को पटका, निसलंका ने भी लूटी महफिल