Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup 2022: Curtis Campher की विस्फोटक बल्लेबाजी से आयरलैंड ने स्कॉटलैंड को 6 विकेट से हराया

T20 World Cup 2022 आयरलैंड ने Curtis Campher की शानदार पारी के दम पर स्कॉटलैंड को 6 विकेट से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है। इस मैच में कैंफर ने 32 गेंदों पर 72 रन की पारी खेली।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Wed, 19 Oct 2022 03:20 PM (IST)
Hero Image
T20 World Cup 2022: कर्टिस कैंफर के तूफानी पारी से जीता आयरलैंड (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। आयरलैंड और स्कॉटलैंड के बीच खेले गए ग्रुप बी के एक मुकाबले में आयरलैंड के बल्लेबाज कर्टिस कैंफर की विस्फोटक पारी के दम पर आयरलैंड ने स्कॉटलैंड को 6 विकेट से हरा दिया है। आयरलैंड के सामने जीत के लिए 177 रनों का लक्ष्य था जो उसने 1 ओवर पहले 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। आयरलैंड की तरफ से जीत के हीरो रहे कर्टिस कैंफर जिन्होंने 32 गेंदों पर 72 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाए।

स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 176 रन

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड ने माइकल जोन्स की 55 गेंदों पर 86 रनों की पारी के दम पर निर्धारित ओवर में 5 विकेट खोकर 176 रन बनाए थे। जोन्स के अलावा बेरिंगटोन ने 27 गेंदों पर 37 रन की पारी खेली। 

आयरलैंड की जीत से खुला टेबल

आयरलैंड की इस जीत से ग्रुप बी का प्वाइंट्स टेबल पूरी तरह से खुल गया है और सुपर-12 में पहुंचने की जंग और भी तेज हो गई है। जिम्मबाब्वे, स्कॉटलैंड और आयरलैंड ने अब तक 1 मुकाबले जीत लिए हैं। स्कॉटलैंड ने अपने पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम को हरा कर सनसनी मचा दी थी। प्वांइट्स टेबल की बात करें तो जिम्मबाब्वे की टीम नंबर वन पर है।

कर्टिस कैंफर का बैट और गेंद से कमाल 

आयरलैंड के कर्टिस कैंफर ने न केवल 32 गेंदों पर 72 रन की पारी खेली बल्कि अपने टीम के लिए गेंदबाजी में भी बेहतरीन काम किया। उन्होंने केवल 2 ओवर की गेंदबाजी की और 9 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। 

आयरलैंड अपना आखिरी मुकाबला 21 अक्टूबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगा जबकि स्कॉटलैंड अपने आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे के साथ खेलेगा। 

यह पढ़ें-पीठ की समस्या के कारण महिला बिग बैश लीग से बाहर हो गईं हरमनप्रीत कौर

यह भी पढ़ें-बारिश के कारण रद हुआ भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वॉर्म-अप मैच