Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UGA vs NZ: बोल्ट-साउदी की जुगलबंदी से न्यूजीलैंड ने जीती सम्मान की लड़ाई, युगांडा को 9 विकेट से मात देकर दर्ज की पहली जीत

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 की रेस से बाहर हो चुकी न्यूजीलैंड ने युगांडा को हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। सम्मान बचाने के लिए उतरी न्यूजीलैंड ने युगांडा को 18.4 ओवर में मात्र 40 रन के स्कोर पर समेट दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए 5.2 ओवर में 41 रन बनाकर 9 विकेट से मैच अपने नाम किया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 15 Jun 2024 10:10 AM (IST)
Hero Image
न्यूजीलैंड ने युगांडा को 9 विकेट से हराया। फोटो- ICC

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूजीलैंड शनिवार को अपना सम्मान बचाने के लिए युगांडा के खिलाफ उतरा। ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी की जुगलबंदी से न्यूजीलैंड ने यह लड़ाई अपने नाम की। इसमें स्पिनर्स ने भी अहम भूमिका निभाई। न्यूजीलैंड ने युगांडा को 9 विकेट से हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपनी पहली जीत भी दर्ज की।

टॉस हारने के बाद युगांडा को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता मिला। ट्रेंट बोल्ट ने अपने चिर-परिचित अंदाज में गेंदबाजी की और पहले ही ओवर में टीम को दो सफलताएं दिलाई। इसके बाद साउदी ने इस कारवां को आगे बढ़ाया। इसमें मिचेल सैंटनर का भी साथ मिला। युगांडा ने पहले 10 ओवर में 5 विकेट खोकर 21 रन बनाए। युगांडा के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके। तीन बल्लेबाज तो अपना खाता तक नहीं खोल सके।

टिम साउदी ने लिए तीन विकेट

युगांडा के लिए सर्वाधिक रन केनेथ वैसवा ने बनाए। वह 11 रन बनाकर लॉकी फर्ग्युसन का शिकार बने। युगांडा की पूरी टीम 18.4 ओवर में मात्र 40 रन बनाकर सिमट गई। टिम साउदी ने चार ओवर में चार रन देकर तीन विकेट लिए। ट्रेंट बोल्ट, मिचेल सैंटनर और रचिन रवींद्र को दो-दो विकेट मिले। किसी भी गेंदबाज ने 10 रन तक नहीं खर्च किए।

यह भी पढ़ें- सुपर-8 में जगह पक्की करने के बाद अमेरिका ने किया एक और कमाल, टी20 वर्ल्ड कप 2026 के लिए किया सीधे क्वालीफाई

एक विकेट खोकर जीता मैच

युगांडा के मिले 41 रन के लक्ष्य को न्यूजीलैंड ने एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। फिन ऐलन 9 रन बनाकर रियाजत अली शाह का शिकार बने। डेवोन कॉन्वे ने नाबाद 22 तो रचिन रवींद्र ने नाबाद 1 रन बनाए। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूजीलैंड की यह पहली जीत है। वह पहले ही वर्ल्ड कप के सुपर-8 से बाहर हो गई है। न्यूजीलैंड सम्मान की लड़ाई जीतकर टूर्नामेंट से विदा लेगी।

यह भी पढे़ं- SA vs NEP: साउथ अफ्रीका ने मैच तो नेपाल ने जीता दिल, रोमांचक मुकाबले में खाई 1 रन से मात; बॉलिंग-बैटिंग में दिखाया दम