Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs AUS: जड्डू का चला जादू, कोहली-राहुल ने मचाया बल्ले से हल्ला; भारत ने किया World Cup का धमाकेदार आगाज

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का आगाज भारतीय टीम ने धमाकेदार जीत के साथ किया है। रोहित की पलटन ने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया। कंगारू टीम से मिले 200 रन के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर 41.2 ओवर में हासिल किया। टीम की ओर से केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 97 रन की नाबाद पारी खेली।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 08 Oct 2023 10:21 PM (IST)
Hero Image
IND vs AUS: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीIND vs AUS World Cup 2023: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का आगाज भारतीय टीम ने धमाकेदार जीत के साथ किया है। रोहित की पलटन ने टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया। कंगारू टीम से मिले 200 रन के लक्ष्य को भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर 41.2 ओवर में हासिल किया। टीम की ओर से केएल राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 97 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, किंग कोहली ने 85 रन का योगदान दिया।

टीम इंडिया की शुरुआत रही खराब

200 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। मिचेल स्टार्क ने पहले ही ओवर में ईशान किशन को गोल्डन डक पर पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद दूसरे ओवर में कप्तान रोहित शर्मा भी बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। वहीं, श्रेयस अय्यर को भी हेजलवुड ने शून्य पर चलता किया।

— BCCI (@BCCI) October 8, 2023

कोहली-राहुल ने जमाया रंग

2 रन के स्कोर पर तीन विकेट गंवाकर भारतीय टीम मुश्किल में थी। ऐसे में विराट कोहली और केएल राहुल ने मोर्चा संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी निभाई। कोहली 116 गेंदों का सामना करने के बाद 85 रन बनाकर आउट हुए। विराट ने अपनी इस पारी के दौरान 6 चौके जमाए। वही, केएल राहुल 115 गेंदों में 97 रन बनाकर नाबाद रहे। राहुल ने सिक्स लगाकर भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2023 की पहली जीत दिलाई।

यह भी पढ़ेंIND vs AUS: चेपॉक में किंग कोहली का एक और 'विराट' कारनामा, ऐसा करने वाले बने पहले बैटर, सचिन को छोड़ा पीछे

जडेजा-कुलदीप का चला जादू

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी कंगारू टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। जसप्रीत बुमराह ने मिचेल मार्श को बिना खाता खोले पवेलियन भेजा। दूसरे विकेट के लिए इसके बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने 69 रन की पार्टनरशिप जमाई।

वॉर्नर को कुलदीप ने 41 के स्कोर पर चलता किया। इसके बाद रविंद्र जडेजा ने अपना जादू बिखेरा और दो ओवर के अंदर स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन और एलेक्स कैरी को पवेलियन की राह दिखा दी। ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 199 रन बनाकर ऑलआउट हुई। जडेजा ने तीन और कुलदीप ने दो विकेट झटके।