Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2nd T20I में सुपरहिट रही Team India की पिक्चर, सीरीज हुई सील, बेकार गई एंड्रयू बालबर्नी की आतिशी पारी

भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आयरलैंड को दूसरे टी-20 मुकाबले में 33 रन से हराया। 186 रन के लक्ष्य के जवाब में मेजबान टीम 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 152 रन ही बना सकी। एंड्रयू बालबर्नी ने 72 रन की आतिशी पारी खेली। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 20 Aug 2023 11:18 PM (IST)
Hero Image
IND vs IRE: दूसरे टी-20 को भारतीय टीम ने 33 रन से अपने नाम किया

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय टीम ने आयरलैंड को दूसरे टी-20 मुकाबले में 33 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली है। भारत से मिले 186 रन के लक्ष्य के जवाब में आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 152 रन ही बना सकी।

आयरलैंड की शुरुआत रही खराब

186 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और प्रसिद्ध कृष्णा ने एक ही ओवर में कप्तान पॉल स्टर्लिंग और लॉर्कन टकर को पवेलियन की राह दिखाई। दोनों बल्लेबाज बिना खाता खोले चलते बने। इसके बाद हैरी टेक्टर भी महज 7 रन बनाकर आउट हुए, तो कर्टिस कैम्फर भी रवि बिश्नोई के स्पिन जाल में उलझकर रह गए। इसके बाद टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए। गेंदबाजी में भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने दो-दो विकेट चटकाए।

बेकार गई एंड्रयू बालबर्नी की आतिशी पारी

आयरलैंड की तरफ से एंड्रयू बालबर्नी इकलौते बल्लेबाज रहे, जिन्होंने भारतीय गेंदबाजों का डटकर सामना किया। बालबर्नी ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 51 गेंदों पर 72 रन की धांसू पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 5 चौके और चार छक्के जमाए। हालांकि, बालबर्नी को दूसरे छोर से किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिल सका।

रुतुराज ने खेली सूझबूझ भरी पारी

इससे पहले टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। यशस्वी जायसवाल 18 रन बनाकर चलते बने, तो तिलक वर्मा सिर्फ एक रन बनाकर पवेलियन लौटे। हालांकि, इसके बाद संजू सैमसन ने रुतुराज गायकवाड़ के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। संजू 26 गेंदों में 40 रन बनाकर आउट हुए, तो रुतुराज गायकवाड़ अर्धशतक पूरा करने के बाद 58 रन पर पवेलियन लौटे।

रिंकू-शिवम ने मचाई तबाही

आखिरी के ओवरों में रिंकू सिंह और शिवम दुबे ने मोर्चा संभाला और जमकर तबाही मचाई। रिंकू ने सिर्फ 21 गेंदों पर 180 के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 38 रन बनाए, तो दुबे 22 रन बनाकर नाबाद रहे। रिंकू-शिवम की जोड़ी ने आखिरी के दो ओवर में 42 रन कूटे, जिसके चलते भारतीय टीम स्कोर बोर्ड पर 185 रन लगाने में सफल रही।