Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

The Hundred: 34 रन पर आधी टीम ढेर, फिर चमका Delhi Capitals का ये खिलाड़ी, बटलर की टीम को हराकर जीती ट्रॉफी

The Hundred Mens Competition 2023 Winner लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए द हंड्रेड पुरुष कॉम्पिटेशन (The Hundred Men’s Competition) का खिताब ओवल इनविंसिबल्स (Oval Invincibles Men) ने जीत लिया है। फाइनल मैच में ओवल इनविंसिबल्स ने मैनचेस्टर ओरिजिनल्स को 14 रन से हराकर खिताब पर कब्जा किया। द हंड्रेड का खिताब जीतने वाली ओवल इनविंसिबल्स तीसरी टीम बन गई है।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 28 Aug 2023 10:10 AM (IST)
Hero Image
The Hundred: ओवल इनविंसिबल्स बनी द हंड्रेड की विजेता टीम

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। The Hundred Men's Competition 2023 Winner लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए द हंड्रेड पुरुष कॉम्पिटेशन (The Hundred Men’s Competition) का खिताब ओवल इनविंसिबल्स (Oval Invincibles Men) ने जीत लिया है। फाइनल मैच में ओवल इनविंसिबल्स ने मैनचेस्टर ओरिजिनल्स को 14 रन से हराकर खिताब पर कब्जा किया।

द हंड्रेड का खिताब जीतने वाली ओवल इनविंसिबल्स तीसरी टीम बन गई है। फाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ओवल टीम ने 100 गेंदों पर 161 रन बनाए। इसके जवाब में मैनचेस्टर टीम 147 रन ही बना सकी।

The Hundred: ओवल इनविंसिबल्स बनी द हंड्रेड की विजेता टीम

दरअसल, The Hundred के फाइनल मैच में इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर टॉम करन ने शानदार बल्लेबाजी कर टीम को खिताब जिताया। मैच में उन्होंने 67 रनों की तूफानी पारी खेली और गेंदबाजी में 1 विकेट चटकाया।

बता दें कि मैच में टॉस जीतकर पहले मैनचेस्टर टीम के कप्तान जोस बटलर ने गेंदबाजी का फैसला किया। उनका फैसला शुरुआत में तो लग रहा था कि ये उनके पक्ष में गया है। क्योंकि, ओवल टीम ने 34 रन पर टीम ने अपने 5 विकेट गंवाए तो हर कोई हैरान रह गया।

इसके बाद जिम्मी नीशम और टॉम करन ने धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी कर 127 रन की साझेदारी की और टीम को स्कोर खड़ा करने में अहम योगदान दिया।

मैच में नीशम के बल्ले से 33 गेंदों पर 57 रन निकले, जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। वहीं, टॉम करन ने 34 गेंदों 67 रनों की आतिशी पारी खेली, जिसमें 4 चौके और 5 छक्के शामिल रहे।

मैनचेस्टर ओरिजनल्स को फाइनल में मिली हार

दरअसल, 162 रन का पीछा करते हुए मैनचेस्टर ओरिजिनल्स ने शानदार शुरुआत की, लेकिन फिल साल्ट और फिर जोस बटलर के रूप में टीम को दो बड़े झटके लगे। जोस बटलर महज 11 रन बनाकर आउट हुए तो फिल साल्ट 25 रन ही बना सके।

इसके बाद मैक्स होल्डन ने 37 रन बनाए जो टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रहे। वहीं, अंत में जेमी ओवरटन ने 28 और टॉम हार्टले ने 16 रन की नाबाद पारी खेली।