Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TNPL 2023: साई की पारी पर भारी पड़ा अजितेश का शतक, नेल्लई रॉयल किंग्स ने लाइका कोवई किंग्स को 4 विकेट से रौंदा

कोयंबटूर के एसएनआर कॉलेज क्रिकेट ग्राउंड पर LKK और NRK के बीच तमिलनाडु प्रीमियर लीग का छठा मैच खेला गया। नेल्लई रॉयल किंग्स (NRK) ने लाइका कोवई किंग्स को 4 विकेट से रौंदा नेल्लई रॉयल किंग्स के बल्लेबाज अजितेश गुरुस्वामी ने TNPL सीजन का पहला शतक जमाया।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Sat, 17 Jun 2023 05:00 AM (IST)
Hero Image
Ajitesh Guruswamy ने TNPL 2023 में जड़ा पहला शतक।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। नेल्लई रॉयल किंग्स के बल्लेबाज अजितेश गुरुस्वामी ने TNPL 2023 सीजन का पहला शतक जमाया। अजितेश गुरुस्वामी की 112 रन की पारी की बदौलत नेल्लई रॉयल किंग्स (NRK) ने लाइका कोवई किंग्स को 4 विकेट से रौंदा। लाइका कोवई किंग्स (LKK) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 181 रन बनाए। नेल्लई रॉयल किंग्स ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 182 रन बनाकर मैच जीत लिया।

कोयंबटूर के एसएनआर कॉलेज क्रिकेट ग्राउंड पर LKK और NRK के बीच तमिलनाडु प्रीमियर लीग का छठा मैच खेला गया। नेल्लई रॉयल किंग्स ने टॉस जीतकर लाइका कोवई किंग्स को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। कोवई किंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम का पहला विकेट 2 के स्कोर पर गिरा। आईपीएल फाइनल में गुजरात टाइटन्स के लिए हीरो रहे साई सुदर्शन ने सुरेश कुमार के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की।

Relive the epic last over!#TNPLonFanCode🏏 #lkkvsnrk pic.twitter.com/NXAXL6MrHA— FanCode (@FanCode) June 16, 2023

साई सुदर्शन ने खेली 90 रन की पारी

सुरेश कुमार 33 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन साई सुदर्शन के बल्ले से रन निकलते रहे। सुदर्शन ने 52 गेंद पर 7 चौके और 4 छक्कों की मदद से 90 रन की पारी खेली। दोनों के आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। कप्तान शाहरुख खान ने 17 रन का योगदान दिया। एम पोइयामोझी ने तीन विकेट चटकाए। सोनू यादव को एक विकेट मिला।

182 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए नेल्लई रॉयल किंग्स की भी शुरुआत बेहद खराब रही। टीम को पहला झटका 1 के स्कोर लगा। कप्तान अरुण कार्तिक बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद आए अजितेश गुरुस्वामी ने श्री नेरंजन के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों के बीच 76 रन की साझेदारी हुई। तेज खेलते हुए अजितेश ने अर्धशतक पूरा किया। वहीं, श्री नेरंजन 25 रन बनाकर आउट हो गए।

आखिरी ओवर में रन आउट हुए अजितेश गुरुस्वामी

एक छोर पर खड़े अजितेश गुरुस्वामी ने 60 गेंद पर 7 चौके और 8 छक्कों की मदद से 112 रन बनाए। 19वें ओवर नेल्लई रॉयल किंग्स को जीत के लिए 15 रन चाहिए थे। इसी ओवर की चौथी गेंद पर अजितेश दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। आउट होने पहले अजितेश ने एक सिक्स लगाया था। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए एम पोइयामोझी ने सिक्स लगाकर मैच बराबर कर दिया और आखिरी गेंद पर एक रन लेकर टीम को जीत दिला दी।