Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WPL 2024: Deepti Sharma ने झटकी हैट्रिक, Grace Harris ने आखिरी ओवर में पलटी बाजी; यूपी ने दिल्ली के जबड़े से छीनी जीत

दिल्ली कैपिटल्स की टीम 18 ओवर के बाद बेहद अच्छी स्थिति में दिख रही थी। आखिरी की 12 गेंदों पर दिल्ली को जीत के लिए सिर्फ 15 रन की दरकार थी और छह विकेट हाथ में थे। हालांकि दीप्ति शर्मा की घूमती गेंदों के आगे दिल्ली की बैटर्स ने 19वें ओवर में सरेंडर कर दिया। 19वें ओवर में दीप्ति ने दिल्ली की तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Fri, 08 Mar 2024 11:16 PM (IST)
Hero Image
WPL 2024: यूपी वॉरियर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को एक रन से हराया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। सांसें रोक देने वाले मुकाबले में यूपी वॉरियर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को एक रन से हरा दिया। आखिरी ओवर में जीत के लिए दिल्ली को 10 रन की दरकार थी। ओवर की पहली ही गेंद पर राधा यादव ने छक्का जमाया, लेकिन इसके बाद अगली चार गेंदों पर तीन विकेट गंवाकर दिल्ली की पूरी टीम ढेर हो गई। दीप्ति शर्मा की कातिलाना गेंदबाजी करते हुए महिला प्रीमियर लीग 2024 की पहली हैट्रिक झटकी।

मेग लेनिंग ने खेली कप्तानी पारी

139 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शेफाली वर्मा 12 गेंदों में 15 रन बनाकर पवेलियन लौटीं। इसके बाद एलिस कैप्सी भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकीं और 15 रन बनाकर चलती बनीं।

जेमिमा रोड्रिग्स ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए, पर वह 17 रन बनाने के बाद पवेलियन लौट गईं। हालांकि, कप्तान मेग लेनिंग एक छोर संभालकर खड़ी रहीं और उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टूर्नामेंट में अपना चौथा अर्धशतक जमाया। लेनिंग 60 रन बनाकर आउट हुईं। लेनिंग के आउट होते ही मैच का पासा पूरी तरह से पलट गया।

Scorecard 💻📱https://t.co/HW6TQgqctC#TATAWPL | #DCvUPW pic.twitter.com/6EpR8MtJE1— Women's Premier League (WPL) (@wplt20) March 8, 2024

दो ओवर में दिल्ली ने गंवाए 6 विकेट

दिल्ली कैपिटल्स की टीम 18 ओवर के बाद बेहद अच्छी स्थिति में दिख रही थी। आखिरी की 12 गेंदों पर दिल्ली को जीत के लिए सिर्फ 15 रन की दरकार थी और छह विकेट हाथ में थे। हालांकि, दीप्ति शर्मा की घूमती गेंदों के आगे दिल्ली की बैटर्स ने 19वें ओवर में पूरी तरह से सरेंडर कर दिया। 19वें ओवर में दीप्ति ने दिल्ली की तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई और सिर्फ 5 रन खर्च किए।

यह भी पढ़ेंIND vs ENG: धर्मशाला में रोहित-गिल और यशस्वी की तिकड़ी ने किया कमाल, धुआं-धुआं हुआ 69 साल पुराना रिकॉर्ड; नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

आखिरी ओवर में जीत के लिए दिल्ली को 10 रन चाहिए थे और राधा यादव ने सिक्स के साथ शानदार शुरुआत की। 5 गेंदों पर दिल्ली को सिर्फ 4 रन की जरूरत थी और जीत पक्की लग रही थी। हालांकि, तीसरी गेंद पर ग्रेस हैरिस ने राधा को क्लीन बोल्ड कर दिया।

ओवर की चौथी गेंद पर रन चुराने के प्रयास में जेस जोनासन भी रनआउट हो गईं। अब 2 गेंदों पर 2 रन की दरकार थी, लेकिन विकेट बचा था सिर्फ एक। हैरिस के हाथ से निकली ओवर की पांचवीं गेंद को तितास साधु सीधा फील्डर के हाथों में मार बैठीं और यूपी ने रोमांचक मुकाबले को एक रन से अपने नाम कर लिया। दीप्ति ने हैट्रिक लेने के साथ-साथ 4 ओवर में महज 19 रन खर्च करते हुए चार विकेट झटके।

दीप्ति ने बल्ले से भी जमाया रंग

इससे पहले यूपी वॉरियर्स ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 138 रन लगाए। टीम की ओर से दीप्ति शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया। दीप्ति ने 48 गेंदों पर 59 रन की दमदार पारी खेली। वहीं, कप्तान एलिसा हीली ने 29 रन जड़े।