Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MI vs UP: WPL में मुंबई इंडियंस को मिली पहली हार, यूपी वॉरियर्स ने 5 विकेट से जीता रोमांचक मुकाबला

MI vs UP WPL 2023 महिला प्रीमियर लीग के 15वें मैच में मुंबई इंडियंस का सामना यूपी वॉरियर्स से हुआ। इस मैच को यूपी वॉरियर्स ने विकेट से जीत दर्ज की। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की शुरुआत सधी हुई रही।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sat, 18 Mar 2023 07:00 PM (IST)
Hero Image
MI vs UP WPL 2023 Match Report

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। MI vs UP Match Report। महिला प्रीमियर लीग के 15वें मैच में मुंबई इंडियंस का सामना यूपी वॉरियर्स से हुआ। इस मैच को यूपी वॉरियर्स ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की शुरुआत सधी हुई रही।

शुरुआती विकेट गिरने के बाद मुंबई टीम की पारी को कप्तान हरमनप्रीत कौर ने संभाला और वॉन्ग ने अंत में संभाला और 20 ओवर में मुंबई टीम 127 रन पर ऑलआउट हुई। इसके जवाब में 128 रन का पीछा करते हुए यूपी टीम ने 19.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

MI vs UP, WPL 2023: यूपी वॉरियर्स ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराया

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस टीम के सलामी बल्लेबाज हेली मैथ्यूज और यास्तिका भाटिया ने पारी का आगाज किया। अंजली सरवनी ने शुरुआती ओवर में कैच ड्रॉप करने का बदला लेते हुए यास्तिका भाटिया को क्लीन बोल्ड किया। इसदौरान 7 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौटी।

इसके बाद नेट सीवर ब्रंट भी कुछ खास नहीं कर सकीं और महज पांच रन बनाकर एक्लस्टोन की गेंद पर एल्बीडब्ल्यू आउट हुई। हेली मैथ्यूज ने मैच में 35 रनों की पारी खेली। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर 22 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हुई। अमेलिया महज तीन रन बनाकर पवेलियन लौटी। इस तरह मुंबई के आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके।

अंत में इस्सी वोंग ने 19 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्के की मदद से 32 रन की तूफानी पारी खेली। मैच के आखिरी ओवर यानी 20वें ओवर में मुंबई के दो विकेट रन आउट के चलते गिरे। दीप्ति ने इस आखिरी ओवर की चौथी और आखिरी गेंद पर में इस्सी वोंग और साइका को रन आउट किया।

MI vs UP: ऐसा रहा यूपी वॉरियर्स की पारी का हाल

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्स टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। महज 21 रन के स्कोर पर टीम ने अपने 3 विकेट गंवा दिए। देविका मात्र 1 रन बनाकर, तो एलिसा हीली 8 रन और किरण 12 रन बनाकर पवेलियन लौटी। वहीं, ताहिला और ग्रेस ने तूफानी पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई। ताहिला ने 25 गेंदों पर 38 रन, तो हैरिस ने 39 रनों की पारी खेली।