Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vijay Hazare Trophy: KKR के स्‍टार वरुण चक्रवर्ती ने की करियर की सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी, नगालैंड को इतने सस्‍ते में समेटा

Vijay Hazare Trophy वरुण चक्रवर्ती ने अपने लिस्‍ट ए करियर की सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी की जिसकी मदद से तमिलनाडु ने नगालैंड को महज 69 रन पर ऑलआउट कर दिया। मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी में वरुण चक्रवर्ती का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है। उन्‍होंने 6 मैचों में 14 विकेट चटकाए हैं। बता दें कि वरुण चक्रवर्ती को कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल 2024 के लिए रिटेन किया है।

By Abhishek NigamEdited By: Abhishek NigamUpdated: Tue, 05 Dec 2023 04:23 PM (IST)
Hero Image
वरुण चक्रवर्ती ने मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी में अब तक 6 मैचों में 14 विकेट लिए

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। रहस्‍यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने मंगलवार को विजय हजारे ट्रॉफी में अपने लिस्‍ट ए करियर का सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया। कोलकाता नाइटराइडर्स के स्पिनर ने मुंबई के ब्रेबोर्न स्‍टेडियम में ग्रुप ई के मैच में तमिलनाडु के लिए खेलते हुए नगालैंड के खिलाफ केवल 9 रन देकर पांच व‍िकेट चटकाए।

वरुण चक्रवर्ती ने 5 ओवर के अपने गेंदबाजी स्‍पेल के दौरान 3 मेडन ओवर भी डाले। वह नगालैंड के बल्‍लेबाजों पर पूरी तरह हावी होकर खेले। तमिलनाडु के लिए वरुण ने लिस्‍ट ए क्रिकेट में दूसरी बार एक पारी में पांच विकेट लेने का कमाल किया।

काम कर गई कप्‍तान की रणनीति

तमिलनाडु के कप्‍तान दिनेश कार्तिक ने पहले ही पावरप्‍ले में वरुण चक्रवर्ती को गेंदबाजी आक्रमण पर लगाया और उनकी यह रणनीति पूरी तरह कारगर साबित हुई। तमिलनाडु के तेज गेंदबाज टी नटराजन और संदीप वॉरियर ने नगालैंड के ओपनर्स को पवेलियन भेजा। इसके बाद स्पिनर्स वरुण और आर साई किशोर ने धावा बोला।

यह भी पढ़ें: Vijay Hazare Trophy 2023: महज 61 रनों पर ढेर हो गई पूरी टीम, बना डाला लिस्ट-ए क्रिकेट का शर्मनाक रिकॉर्ड

आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए खेलने वाले साई किशोर ने 5.4 ओवर गेंदबाजी की और तीन विकेट झटके। नगालैंड की पूरी टीम केवल 19.4 ओवर में 69 रन पर ऑलआउट हुई। फिर साई किशोर (37*) और एन जगदीशन (30*) ने केवल 7.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के लक्ष्‍य हासिल किया।

वरुण का शानदार प्रदर्शन

तमिलनाडु ने 6 मैचों में 20 अंक हो गए हैं। वो ग्रुप ई में बंगाल को पीछे छोड़कर शीर्ष स्‍थान पर पहुंच गई है। तमिलनाडु को एकमात्र शिकस्‍त पंजाब के हाथों मिली थी। वरुण चक्रवर्ती ने तमिलनाडु के लिए मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया और 6 मैचों में 14 विकेट चटकाए।

वरुण चक्रवर्ती की विजय हजारे ट्रॉफी में सफलता अच्‍छा संकेत हैं। वो अगले आईपीएल में धमाका करने को तैयार हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स ने वरुण को आईपीएल 2024 के लिए रिटेन किया है। वरुण की कोशिश लगातार बेहतर प्रदर्शन करके राष्‍ट्रीय टीम में वापसी की भी होगी।

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma के बाद कौन बनेगा भारतीय टीम का टेस्‍ट कप्‍तान? पूर्व क्रिकेटर ने इस खिलाड़ी को बताया सबसे मजबूत दावेदार