Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विजय हजारे ट्रॉफी में हुआ बड़ा उलटफेर, 18 साल के युवा गेंदबाज के आगे पस्त डिफेंडिंग चैंपियन सौराष्ट्र; त्रिपुरा ने रचा इतिहास

विजय हजारे ट्रॉफी में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। स्टार खिलाड़ियों से सजी डिफेंडिंग चैंपियन सौराष्ट्र की टीम को त्रिपुरा ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 148 रन से रौंद डाला। सौराष्ट्र के खिलाफ किसी भी फॉर्मेट में यह त्रिपुरा की पहली जीत है। 18 साल के युवा गेंदबाज जयदीप देव के आगे सौराष्ट्र का मजबूत बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 28 Nov 2023 06:00 AM (IST)
Hero Image
Vijay Hazare 2023: त्रिपुरा ने बड़ा उलटफेर करते हुए सौराष्ट्र को हराया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। विजय हजारे ट्रॉफी में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। स्टार खिलाड़ियों से सजी डिफेंडिंग चैंपियन सौराष्ट्र की टीम को त्रिपुरा ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 148 रन से रौंद डाला। सौराष्ट्र के खिलाफ किसी भी फॉर्मेट में यह त्रिपुरा की पहली जीत है। 18 साल के युवा गेंदबाज जयदीप देव के आगे सौराष्ट्र का मजबूत बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। 259 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सौराष्ट्र की पूरी टीम महज 110 रन बनाकर सिमट गई।

ताश के पत्तों की तरह बिखरा सौराष्ट्र का बैटिंग ऑर्डर

259 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सौराष्ट्र की शुरुआत बेहद खराब रही। हार्विक देसाई महज 5 रन बनाकर चलते बने। वहीं, शेल्डन जैक्सन भी सिर्फ 3 रन बनाने के बाद पवेलियन लौट गए। चिराग अपना खाता तक नहीं खोल सके और उनको मूरा सिंह ने क्लीन बोल्ड करते हुए पवेलियन की राह दिखाई। चेतेश्वर पुजारा ने पारी को संभालने का प्रयास किया, लेकिन वो भी 24 रन बनाने के बाद ब्रिकमजीत की गेंद पर विकेटों के सामने पाए गए।

कहर बनकर टूटा 18 वर्षीय गेंदबाज

53 के स्कोर पर सौराष्ट्र के पांच बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद त्रिपुरा के 18 वर्षीय गेंदबाज जयदीप देव ने अपनी गेंदबाजी से महफिल लूटी। पांचवें गेंदबाज के तौर पर आए जयदीप ने अपने 6.4 ओवर में सिर्फ 15 रन खर्च करते हुए सौराष्ट्र के बाकी पांच बल्लेबाजों को समेट दिया। जयदीप के आगे सौराष्ट्र के बल्लेबाज पूरी तरह से बेबस दिखाई दिए और युवा बॉलर ने अपने सात ओवर के स्पेल में तहलका मचाते हुए त्रिपुरा को 148 रन की बड़ी जीत दिलाई।

यह भी पढ़ेंIPL में खेलने को बेकरार है पाकिस्तान का स्टार तेज गेंदबाज, बोले- भविष्य में मौका मिला तो जरूर मचाना चाहूंगा धमाल

गणेश-सुदीप ने खेली दमदार पारी

टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी त्रिपुरा की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम को तीसरे ही ओवर में पहला झटका लगा। हालांकि, इसके बाद सुदीप चटर्जी और बिक्रम दास ने टीम की पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 99 रन जोड़े। बिक्रमकुमार दास 59 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, सुदीप ने 61 रन का योगदान दिया। गणेश सतीश ने भी बल्ले से रंग जमाया और 74 गेंदों का सामना करते हुए 71 रन की दमदार पारी खेली, जिसके दम पर त्रिपुरा की टीम 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 258 रन स्कोर बोर्ड पर लगाने में सफल रही।