Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MI के खूंखार गेंदबाज ने बरपाया कहर, विरोधी टीम का बैटिंग ऑर्डर तहस-नहस; दिनेश कार्तिक की टीम के हाथ लगी धमाकेदार जीत

तमिलनाडु बनाम बंगाल के बीच खेले गए Vijay Hazare Trophy 2023 के मैच में तमिलनाडु टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए बंगाल टीम की शुरुआत खराब रही। पहले ओवर में ही सलामी बल्लेबाज अभिमन्यू इस्वरन 1 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौटे। इसके बाद आकाश दीप बिना खाता खोले ही आउट हो गए।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Mon, 27 Nov 2023 05:18 PM (IST)
Hero Image
Vijay Hazare Trophy 2023: MI के खूंखार गेंदबाज ने बरपाया कहर, झटके 4 विकेट

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Vijay Hazare Trophy 2023: आईपीएल 2024 की तैयारियां तेजी से शुरू हो चुकी है। इस बार आईपीएल 2024 की नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में होनी है। इससे पहले प्लेयर्स को रिटेंड और रिलीज किया गया।

मुंबई इंडियंस में हार्दिक पांड्या की वापसी हुई है, तो शुभमन गिल को गुजरात टाइटंस का कप्तान बनाया गया है। इस बीच लिस्ट-ए-टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी 2023 के मुकाबले भी तेजी से सुर्खियां बटोर रहे है।

विजय हजारे ट्रॉफी 2023 के एक मुकाबले में बंगाल का सामना तमिलनाडु से हुआ, जिसमें तमिलनाडु ने 5 विकेट से मैच अपने नाम किया।

Vijay Hazare Trophy 2023: तमिलनाडु ने बंगाल को 5 विकेट से चटाई धूल

दरअसल, तमिलनाडु बनाम बंगाल के बीच खेले गए Vijay Hazare Trophy 2023 के मैच में तमिलनाडु टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए बंगाल टीम की शुरुआत खराब रही। पहले ओवर में ही सलामी बल्लेबाज अभिमन्यू इस्वरन महज 1 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौटे।

इसके बाद आकाश दीप दूसरे ओवर में बिना खाता खोले ही आउट हो गए। विकेटकीपर बल्लेबाज अभिषेक पोरेल भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके। 20 गेंदों का सामना करते हुए वह 14 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान सुदीप महज 4 रन बना सके।

इस तरह पूरी टीम तमिलनाडु गेंदबाजों के आगे ढेर हो गई। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन शाहबाज अहमद ने बना , जो कि 20 रन रहे। तमिलनाडु टीम की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट संदीप वरियर (Sandeep Warrier) ने झटके। संदीप ने 7 ओवर में केवल 23 रन लुटाते हुए 4 विकेट हासिल किए।

उनके अलावा टी नटराजन और अपारिजत को 2-2 सफलता और साई किशोर और चक्रवर्ती को 1-1 विकेट मिला। इस तरह बंगाल टीम 23.4 ओवर में 84 रन पर ऑलआउट हो गई। इसके जवाब में तमिलनाडु ने 19.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं Sandeep Warrier

बता दें कि संदीप वारियर मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं, जिन्हें आईपीएल 2023 में जसप्रीत बुमराह की जगह मुंबई इंडियंस ने साइन किया था। संदीप ने साल 2021 में भारत के लिए पदापर्ण किया था, घरेलू टूर्नामेंट के ये एक अनुभवी खिलाड़ी हैं।