Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IVPL 2024: पवन नेगी ने किया कमाल, छत्तीसगढ़ वॉरियर्स को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची VVIP UP

इस मैच में पहले खेलते हुए वीवीआईपी उत्तर प्रदेश ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 183 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए। पवन नेगी ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और अंत में रजत भाटिया के कैमियो से टीम ने 180 रन का आंकड़ा पार किया। भाटिया ने 23 गेंद पर 37 रन की पारी खेली। वहीं छत्तीसगढ़ के लिए गुरकीरत मान और कलीम खान ने 3–3 विकेट झटके।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 29 Feb 2024 07:28 PM (IST)
Hero Image
VVIP UP ने छत्तीसगढ़ वॉरियर्स को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन वेटरन प्रीमियर लीग के पहले सीजन में पवन नेगी बेहतरीन फॉर्म में हैं। गुरुवार को छत्तीसगढ़ वॉरियर्स के खिलाफ 54 गेंद पर 83 रन की पारी खेलकर न सिर्फ वीवीआईपी उत्तर प्रदेश को जीत दिलाई, बल्कि सेमीफाइनल में भी पहुंचा दिया है। यूपी ने यह मुकाबला 16 रन से जीता। सीजन का यह 12वां मुकाबला था।

इस मैच में पहले खेलते हुए वीवीआईपी उत्तर प्रदेश ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 183 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए। पवन नेगी ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और अंत में रजत भाटिया के कैमियो से टीम ने 180 रन का आंकड़ा पार किया। भाटिया ने 23 गेंद पर 37 रन की पारी खेली। वहीं, छत्तीसगढ़ के लिए गुरकीरत मान और कलीम खान ने 3–3 विकेट झटके।

16 रन से गंवाया मैच

184 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी छत्तीसगढ़ ने खूब लड़ाई की और अंतिम ओवर में जीत के लिए 19 रन चाहिए थे। लेकिन आखिरी ओवर में टीम 2 ही रन बना पाई और 16 रन से मुकाबला गंवा दिया। छत्तीसगढ़ वॉरियर्स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 167 रन ही बना पाई।

यह भी पढ़ें- 'ईशान और श्रेयस को बाहर कर सही फैसला लिया', पू्र्व BCCI अध्यक्ष का बड़ा बयान, कहा- सभी को खेलना चाहिए घरेलू क्रिकेट

यूपी ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

उत्तर प्रदेश के लिए मोनू कुमार स्टार परफॉर्मर रहे। सी एंपोफू ने भी तीन सफलताएं हासिल की। पवन नेगी ने गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन किया और इस ऑलराउंड परफॉर्मेंस के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इस जीत के साथ उत्तर प्रदेश की टीम ने अपना सेमीफाइनल का टिकट भी पक्का कर लिया हैं। अब टीम शनिवार को सीधे सेमीफाइनल एक्शन में नजर आएगी। यूपी की टीम इससे पहले मुंबई चैंपियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उस मैच में सहवाग ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी।

यह भी पढ़ें- IVPL में दिखा वीरेंद्र सहवाग का जलवा, मुंबई चैंपियंस ने वीवीआईपी उत्तर प्रदेश को 8 विकेट से धोया