Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

2 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने अमेरिका में मचाया गदर, गेंदबाजों की हालत हो गई खराब, एमएस धोनी का दोस्त बना उन्हीं की फ्रेंचाइजी का दुश्मन

इस समय अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट खेली जा रही है और इसमें ऑस्ट्रेलिया के दो बल्लेबाजों ने ऐसा कहर मचाया है कि गेंदबाज थर-थर कांपने लगे। इन दोनों की पारियों के दम पर टीम ने मजबूत स्कोर किया और फिर एमएस धोनी के दोस्त की फिरकी ने बाकी काम करते हुए टीम को एक गेंद पहले ही जीत दिलाई.

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 20 Jul 2024 02:19 PM (IST)
Hero Image
स्टीव स्मिथ और रचिन रवींद्र ने वॉशिंगटन फ्रीडम को दिलाई जीत

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड की तूफानी पारियों के दम पर वॉशिंगटन फ्रीडम ने मेजर लीग क्रिकेट में टेक्सास सुपर किंग्स को 42 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। वॉशिंगटन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट खोकर 206 रन बनाए। टेक्सास की टीम 19.5 ओवरों में 164 रन ही बना पाई।

सुपर किंग्स ने कोशिश तो बहुत की लेकिन टीम टारगेट तक नहीं पहुंच सकी। टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस के अलावा कोई और बल्लेबाज अर्धशतक नहीं लगा सका। रचिन रवींद्र, जसदीप सिंह और ग्लेन मैक्सवेल की गेंदों में सुपरकिंग्स के बल्लेबाज फंस गए। रचिन रवींद्र ने चार विकेट लिए। जसदीप और मैक्सवेल ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। रचिन रवींद्र आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलेत हैं जिसमें एमएस धोनी हैं। टेक्सास भी इसी फ्रेंचाइजी की टीम है।

यह भी पढ़ें- Hardik Pandya के करियर पर बड़ा खतरा, क्या हाथ से जाएगी मुंबई इंडियंस की कप्तानी?

हेड-स्मिथ के अर्धशतक

सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका ये फैसला सही साबित नहीं हुआ। ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ की सलामी जोड़ी ने सुपर किंग्स के गेंदबाजों की जमकर कुटाई की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 59 रन जोड़े। इसमें से 53 रन सिर्फ हेड के थे। हेड ने 22 गेंदों पर आठ चौके और दो छक्के मारे और आउट हो गए। लेकिन स्मिथ टिके थे और लगातार रन बनाते रहे। उन्होंने अर्धशतक जमाया। 40 गेंदों का सामना करने के बाद स्मिथ ने 57 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने दो चौके और तीन छक्के मारे।

हेड और स्मिथ टीम के बड़े स्कोर की नींव रख चुके थे। अंत में ग्लेन मैक्सवेल और ओबुस पिएनार ने तेजी से रन बनाकर टीम को 200 के पार पहुंचा दिया। मैक्सवेल ने 23 गेंदों पर तीन छक्के और एक चौके की मदद से 34 रन बनाए। ओबुस ने 21 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 33 रन बनाए।

सुपर किंग्स हो गए फेल

सुपर किंग्स के पास इस टारगेट को हासिल करने की फायरपावर थी। लेकिन ये टीम बिखर गई। कप्तान डुप्लेसी के अलावा कोई और बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बना सका। मैक्सवेल ने डेवन कॉन्वे को 16 रनों के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। एरॉन हार्डी 19 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद तो डुप्लेसी अकेले लड़ते रहे। 98 के कुल स्कोर पर जसदीप सिंह ने उन्हें भी पवेलियन की राह दिखाई। डुप्लेसी ने 32 गेंदों पर पांच चौके और पांच छक्के मारते हुए 55 रनों की पारी खेली। अंत में कैलविन सेवेज ने 23 गेंदों पर तीन छक्के और दो चौकों की मदद से 35 रन बनाए। रचिन रवींद्र में उन्हें आउट कर सुपर किंग्स की पारी का अंत कर दिया।

यह भी पढ़ें- '3 मैच में 13 विकेट लेने के बाद भी मुझे क्यों किया था ड्रॉप?' मोहम्मद शमी ने विराट कोहली-रवि शास्त्री पर उठाए सवाल